ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल, आईसीसी ने कहा- चार दिन तक पूरी तरह से स्टेडियम भरे होने की उम्मीद, दर्शकों में काफी ज्यादा दिलचस्पी

World Test Championship 2023:आईसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक वसीम खान ने कहा कि हम स्थानीय आयोजन समिति (ईसीबी) के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि सुनिश्चित हो सके कि यह दर्शकों के लिये शानदार मुकाबला रहे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 29, 2023 04:25 PM2023-05-29T16:25:39+5:302023-05-29T16:28:54+5:30

World Test Championship 2023 wtc Final India and Australia at Oval ICC said Expected full stadium for four days lot of interest in spectators | ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल, आईसीसी ने कहा- चार दिन तक पूरी तरह से स्टेडियम भरे होने की उम्मीद, दर्शकों में काफी ज्यादा दिलचस्पी

प्रत्येक टीम दो साल के चक्र में छह सीरीज (तीन घरेलू और तीन विदेशी सरजमीं) खेलती है। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsविश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के कम से कम पहले चार दिन स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा होगा।दो सर्वश्रेष्ठ टीमें एक दूसरे के सामने होंगी जिससे दर्शकों में इस मुकाबले को लेकर काफी ज्यादा दिलचस्पी है। प्रत्येक टीम दो साल के चक्र में छह सीरीज (तीन घरेलू और तीन विदेशी सरजमीं) खेलती है।

World Test Championship 2023: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को उम्मीद है कि सात जून से लंदन के ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के कम से कम पहले चार दिन स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा होगा।

आईसीसी ने फाइनल के लिये एक ‘रिजर्व डे’ भी रखा है ताकि मौसम खराब होने की स्थिति में खेल इस दिन कराया जा सके। आईसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक वसीम खान ने चुनिंदा मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘हम स्थानीय आयोजन समिति (ईसीबी) के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि सुनिश्चित हो सके कि यह दर्शकों के लिये शानदार मुकाबला रहे।

हमें कम से कम पहले चार दिन तक पूरी तरह से स्टेडियम भरे होने की उम्मीद है। हम सही दिशा में बढ़ रहे हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ टीमें एक दूसरे के सामने होंगी जिससे दर्शकों में इस मुकाबले को लेकर काफी ज्यादा दिलचस्पी है। यह शानदार मुकाबला होगा। ’’

खान ने कहा, ‘‘हम उम्मीद कर रहे हैं कि मौसम साफ रहे ताकि हमें सभी पांच दिन में अच्छा क्रिकेट देखने को मिले, हालांकि हमने मौसम के कारण बाधा की भरपायी के लिए एक ‘रिजर्व डे’ रखा है। ’’ वहीं उन्होंने यह भी कहा कि डब्ल्यूटीसी के मौजूदा तरीके में कोई बदलाव नहीं होगा और यह इसी तरह जारी रहेगा जिसमें प्रत्येक टीम दो साल के चक्र में छह सीरीज (तीन घरेलू और तीन विदेशी सरजमीं) खेलती है। खान ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल इसी तरह दो साल के चक्र के बाद पांच दिन के प्रारूप में जारी रहेगा।

Open in app