World Cup: लगातार चार मैच जीतकर भी सेमीफाइनल में क्यों नहीं पहुंची पाक टीम, कप्तान ने किया खुलासा

पाकिस्तान ने अपने आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश को 94 रन से शिकस्त दी, लेकिन लगातार चौथे मैच में जीत दर्ज करने के बावजूद भी वे सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सके।

By भाषा | Published: July 06, 2019 11:07 PM

Open in App
ठळक मुद्देलगातार चौथे मैच में जीत दर्ज करने के बावजूद भी पाक टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी।पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के एक समान 11 अंक थे।किवी टीम ने बेहतर नेट रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल का टिकट कटाया।

लंदन, छह जुलाई। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली करारी शिकस्त ने आईसीसी विश्व कप में उनकी टीम के समीकरण को बिगाड़ दिया। पाकिस्तान की टीम इस मुकाबले में महज 105 पर आउट हो गई थी। वेस्टइंडीज ने इस लक्ष्य का महज 13.4 ओवर में हासिल कर लिया था, जिससे पाकिस्तान का नेट रन रेट काफी खराब हो गया।

शुक्रवार को टीम ने अपने आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश को 94 रन से शिकस्त दी, लेकिन लगातार चौथे मैच में जीत दर्ज करने के बावजूद भी वे सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सके। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के एक समान 11 अंक थे, लेकिन किवी टीम ने बेहतर नेट रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल का टिकट कटाया।

सरफराज ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। हम अच्छा क्रिकेट खेलकर भी क्वालिफाई नहीं कर सके। वेस्टइंडीज के खिलाफ एक मैच हमें काफी भारी पड़ा। भारत के खिलाफ मैच के बाद खिलाड़ियों ने अच्छी वापसी की और हमने बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों विभागों में बेहतर प्रदर्शन किया।’’

सरफराज ने बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट चटकाने वाले शाहीन अफरीदी की तारीफ की। अफरीदी विश्व कप में पांच विकेट चटकाने वाले सबसे युवा गेंदबाज बने। पाकिस्तान के कप्तान ने कहा, ‘‘शाहीन जिस तरह से गेंदबाजी कर रहा है वह शानदार है। मैंने जो भी गेंदबाजी देखी है उसमें यह सर्वश्रेष्ठ में से एक है।’’

टॅग्स :सरफराज अहमदआईसीसी वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या