World Cup 2023 Final: दुनिया भर के दर्शक जानें कब, कहां, कैसे देखें लाइव भारत-ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मैच

खासकर भारत में इस मैच का उत्साह चरम पर है। यह प्रमुख भारतीय शहरों से अहमदाबाद तक वापसी टिकट किराए में हुई वृद्धि से जाहिर भी होता है। 19 और 20 नवंबर के लिए कीमतों में दस गुना वृद्धि देखी गई हैं, जो अब किराया 80,000 रुपये से अधिक हो गया है।

By आकाश चौरसिया | Published: November 19, 2023 12:02 PM2023-11-19T12:02:58+5:302023-11-19T12:10:44+5:30

World Cup 2023 Final Viewers around the world know when where how to watch live India Australia final match | World Cup 2023 Final: दुनिया भर के दर्शक जानें कब, कहां, कैसे देखें लाइव भारत-ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मैच

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल मैच आज होने वाला हैभारत ने न्यूजीलैंड पर 70 रनों से शानदार जीत के बाद फाइनल में अपनी जगह पक्की की थीभारत फैंस इस मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं

IND vs AUS Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल मैच आज होने वाला है। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने न्यूजीलैंड पर 70 रनों से शानदार जीत के बाद फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी।

खासकर भारत में इस मैच का उत्साह चरम पर है। यह प्रमुख भारतीय शहरों से अहमदाबाद तक वापसी टिकट किराए में हुई वृद्धि से जाहिर भी होता है। 19 और 20 नवंबर के लिए कीमतों में दस गुना वृद्धि देखी गई हैं, जो अब किराया 80,000 रुपये से अधिक हो गया है। इसके बढ़ने से पता चलता है कि यह तो यूरोप के कई फेमस गंतव्यों के लिए वापसी टिकटों की तुलना में अधिक महंगा है।

मैच के लिए खेल जगत दिग्गजों समेत पीएम को पहुंचा निमंत्रण
इस मैच में कई गणमान्य व्यक्तियों और क्रिकेट दिग्गजों के शामिल होने की उम्मीद है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव और एमएस धोनी और यहां तक ​​कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज के भी हिस्सा लेने की उम्मीद है। सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह जैसे क्रिकेट दिग्गज भी शामिल होकर अपनी मौजूदगी दर्ज कराने वाले हैं।

भारत में 2 बजे से इन चैनलों पर प्रसारित होगा फाइनल मैच 
फाइनल मैच दोपहर 2 बजे (आईएसटी) से शुरू होगा, जबकि मैच के लिए टॉस दोपहर 1:30 बजे से होगा। मैच को डिज्नी+हॉटस्टार मोबाइल एप पर मुफ्त में लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। टीवी या लैपटॉप दर्शकों को डिज़्नी+हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन की आवश्यकता होगी। मैच का प्रसारण टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी किया जाएगा। मैच देखने के लिए आप इन चैनलों पर ट्यून कर सकते हैं, जिसमें स्टार गोल्ड एसडी, एसएस1 तमिल एसडी+एचडी, एसएस1 तेलुगु एसडी+एचडी, स्टार मां गोल, एसएस1 कन्नड़ एसडी, और स्टार सुवर्णा प्लस शामिल हैं।

अफगानिस्तान से लेकर अमेरिका तक इन चैनल पर देख सकते हैं भारत-ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मैच 
अफगानिस्तान में यह सुविधा एरियाना टीवी और एरियाना न्यूज, एरियाना टीवी वेबसाइट और www.sportsafghan-wireless.com पर दी जा रही है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया में फॉक्स स्पोर्ट्स 501 और चैनल 9 एचडी, 9जेमएचडी, फॉक्सटेलगो, फॉक्सटेलनाउ और कायो/9नाउ इन चैनलों के जरिए मैच प्रसारित किया जाएगा। बांग्लादेश में जीटीवी, बीटीवी, टी स्पोर्ट्स, रैबिटहोल और कनाडा में विलो टीवी, डिज़्नी+हॉटस्टार जैसे चैनल पर मैच दर्शक देख सकते हैं। इसके साथ ही कैरेबियन द्वीप समूह में ईएसपीएन और ईएसपीएन2, ईएसपीएन प्ले कैरेबियन फाइनल मैच का प्रसारण होगा। 

मध्य और दक्षिण अमेरिका और मेक्सिको में ईएसपीएन+, मालदीव में नेपाल, भूटान: एसएस1(एचडी+एचडी), एसएस1 हिंदी(एसडी+एचडी), एसएस1 तमिल, एसएस1 तेलुगु, एसएस1 कन्नड़, एसएस2(एचडी+एसडी), यप्प टीवी फाइनल मैच दर्शकों को इन चैनलों के माध्यम से दिखाया जाएगा। 

पाकिस्तान समेत श्रीलंका, ब्रिटेन, अमेरिका में इन चैनल पर होगा प्रसारित 
मलेशिया में एस्ट्रो क्रिकेट, यप्प टीवी, न्यूज़ीलैंड में स्काई स्पोर्ट, पाकिस्तान में पीटीवी स्पोर्ट्स, www.ptvsports.pk, दाराज़, तपमाड, जैज़पाकिस्तान ए-स्पोर्ट्स, एआरवाई जैप, सिंगापुर में हबस्पोर्ट्स 4 और हबस्पोर्ट्स 5, स्टारहब टीवी+ पर उनके चैनलों पर प्रसारण होगा। 

श्रीलंका में सिरासा टीवी, डायलॉग टीवी और इवेंट टीवी, www.kiki.lk और किकी एप, दक्षिण अफ्रीका और उप-सहारा अफ्रीका में सुपरस्पोर्ट ग्रैंडस्टैंड और सुपरस्पोर्ट क्रिकेट, सुपरस्पोर्ट एप, ब्रिटेन में स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट, स्काई स्पोर्ट्स मेन इवेंट, स्काई स्पोर्ट्स मिक्स, स्काईजीओ + स्काई स्पोर्ट्स एप और अमरेकिा में विलोटीवी, ईएसपीएन+ ऐप पर फाइनल मैच का सीधा प्रसारण होने जा रहा है। 

Open in app