World Cup 2023: विश्वकप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में हुआ बदलाव, अक्षर पटेल हुए बाहर, आर अश्विन अंदर

बदलाव के तहत अक्षर पटेल की जगह आर अश्विन को टीम में लिया गया है। पटेल चोट के कारण अनफिट हैं।

By रुस्तम राणा | Published: September 28, 2023 08:08 PM2023-09-28T20:08:28+5:302023-09-28T20:18:25+5:30

World Cup 2023: Change in India's 15-member team for the World Cup, Axar Patel out, Ashwin in | World Cup 2023: विश्वकप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में हुआ बदलाव, अक्षर पटेल हुए बाहर, आर अश्विन अंदर

World Cup 2023: विश्वकप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में हुआ बदलाव, अक्षर पटेल हुए बाहर, आर अश्विन अंदर

googleNewsNext
Highlightsबदलाव के तहत अक्षर पटेल की जगह आर अश्विन को टीम में लिया गया है। पटेल चोट के कारण अनफिट हैंइससे पहले घोषित हुई टीम में अश्विन का नाम नदारद थातब टीम में जड़ेजा, अक्षर और कुलदीप यादव के रूप में 3 बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शामिल थे

World Cup 2023: विश्व कप से पहले भारत की 15 सदस्यीय टीम में बदलाव हुआ है। इस बदलाव के तहत अक्षर पटेल की जगह आर अश्विन को टीम में लिया गया है। पटेल चोट के कारण अनफिट हैं। हालांकि इससे पहले घोषित हुई टीम में अश्विन का नाम नदारद था। टीम में रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल और कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव के रूप में 3 बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शामिल थे। अश्विन टीम के साथ गुरुवार, 29 सितंबर को गुवाहाटी गए जहां भारत 30 सितंबर को गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच खेलेगा।

आर अश्विन ने 2018 की शुरुआत से सिर्फ 4 वनडे मैच खेले हैं, लेकिन सीनियर ऑफ स्पिनर को टीम प्रबंधन का समर्थन मिला है, जब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था, जो टीम की आखिरी सीरीज थी। यह अश्विन का तीसरा 50 ओवर के विश्व कप में प्रदर्शन होगा। अश्विन और विराट कोहली 2011 विश्व कप विजेता टीम के केवल 2 सदस्य हैं जो 50 ओवरों के चतुष्कोणीय टूर्नामेंट के आगामी संस्करण में खेलेंगे।


मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को राजकोट में तीसरे वनडे के बाद प्रेस से बात करते हुए इस बात की पुष्टि नहीं की कि अश्विन अक्षर की जगह लेंगे या नहीं, लेकिन उन्होंने इस तरह के कदम की ओर संकेत दिया जब उन्होंने अश्विन के वनडे सीरीज में प्रदर्शन करने और गेम जीतने के तरीके पर खुशी व्यक्त की। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने से पहले अश्विन ने आखिरी बार जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज खेली थी। विशेष रूप से, सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप मैच में अक्षर पटेल को क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव का सामना करने के बाद आखिरी मिनट में अश्विन को टीम में शामिल किया गया है।

एशिया कप फाइनल में श्रीलंका पर भारत के 10 विकेट से अक्षर को बाहर कर दिया गया था। वाशिंगटन सुंदर ने फाइनल में अक्षर की जगह ली थी और युवा ऑफ स्पिनर भी अक्षर की जगह लेने की दौड़ में थे। हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ में अश्विन का प्रदर्शन और उनका अनुभव उनके पक्ष में काम करता दिख रहा है।

Open in app