CWC 2019: हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं गई श्रीलंकाई टीम, ICC कर सकता है कार्रवाई

Sri Lanka Cricket Team: ऑस्ट्रलिया के हाथों शनिवार को मिली 87 रन की करारी शिकस्त के बाद श्रीलंकाई टीम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं लिया हिस्सा

By भाषा | Published: June 16, 2019 3:09 PM

Open in App

लंदन, 16 जून: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां 87 रन की हार के बाद मीडिया प्रतिबद्धता पूरी नहीं करने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद श्रीलंका पर जुर्माना लगा सकता है। शनिवार को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार से निराश कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और श्रीलंका के अन्य खिलाड़ियों ने अनिवार्य प्रेस कॉन्फ्रेंस और ‘मिक्सड जोन’ के लिए नहीं आने का फैसला किया।

श्रीलंका को अब आईसीसी की कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। यह पूछने पर कि क्या प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आने पर श्रीलंका को सजा का सामना करना पड़ सकता है, आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा, 'हां। श्रीलंका ने हमें कहा कि वे इसे नहीं करना चाहते। आईसीसी उनसे बात करेगा।' ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले श्रीलंका के टीम मैनेजर असंथा डि मेल ने ‘सौतेले’ व्यवहार के लिए आईसीसी को फटकार लगाई थी।

डि मेल ने मौजूदा विश्व कप में श्रीलंका की टीम को मुहैया कराई जा रही पिचों, अपर्याप्त ट्रेनिंग और परिवहन सुविधाओं के अलावा निम्न स्तर की रहने की सुविधा की शिकायत की थी। श्रीलंका के समाचार पत्र ‘डेली न्यूज’ ने डि मेल के हवाले से कहा, 'ये विश्व कप है जहां शीर्ष 10 देश हिस्सा ले रहे हैं और मुझे लगता है कि सबके साथ बराबरी का व्यवहार होना चाहिए।' 

डि मेल ने उनके खिलाड़ियों को मिली टीम बस की भी आलोचना करते हुए कहा था कि यह छोटी और कम जगह वाली है जबकि अन्य टीमों को ‘डबल डेकर’ वाहन मुहैया कराए गए हैं। उन्होंने कार्डिफ में ट्रेनिंग सुविधाओं की कमी और ब्रिस्टल में टीम होटल में स्वीमिंग पूल नहीं होने का भी मुद्दा उठाया। 

टॅग्स :श्रीलंका क्रिकेट टीमआईसीसीआईसीसी वर्ल्ड कपऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमदिमुथ करुणारत्ने

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या