World Cup 2019: संन्यास के बावजूद ड्वेन ब्रावो रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 19, 2019 6:07 PM

Open in App

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम से संन्यास लेने के बावजूद वर्ल्ड कप-2019 के लिए पूर्व कप्तान ड्वेन ब्रावो को रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने ब्रावो के साथ-साथ ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड को भी इस फेहरिस्त में स्थान दिया है। 

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलने वाले ब्रावो ने आखिरी वनडे अक्टूबर 2014 में खेला था और उन्होंने सितंबर 2016 में टी20 मैच में आखिरी बार वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया था। ब्रावो के कप्तान रहते ही वेस्टइंडीज की टीम 2014 में अपने बोर्ड के साथ मनमुटाव के कारण भारत दौरे के बीच से स्वदेश लौट गयी थी। पोलार्ड ने आखिरी वनडे 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ अबुधाबी में खेला था। उन्होंने आखिरी बार पिछले साल नवंबर में भारत के खिलाफ टी20 मैच में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया था। सुनील अंबरीस, जॉन कैम्पबेल, जोनाथन कार्टर, रोस्टन चेज, शेन डोरिच, कीमो पॉल, खारी पियरे और रेमंड रीफर भी इस सूची में शामिल हैं।

वेस्टइंडीज की टीम विश्व कप से पहले इंग्लैंड के साउथम्पटन में 19 से 23 मई के बीच अभ्यास शिविर में भाग ले रही है। इस शिविर में विश्व कप के लिये चुने गए सभी 15 खिलाड़ी भाग लेंगे। आयरलैंड में हाल में समाप्त हुई वनडे त्रिकोणीय श्रृंखला में खेलने वाले बल्लेबाज सुनील अंबरीस और ऑलराउंडर रेमंड रीफर को कवर के तौर पर शिविर में बुलाया गया है।

वेस्टइंडीज की विश्व कप टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, केमार रोच, डेरेन ब्रावो, आंद्रे रसेल, शाई होप, शेल्डन कॉटरेल, इविन लुईस, शैनन गेब्रियल, कार्लोस ब्रेथवेट, एशले नर्स, शिमरॉन हेटमेयर, फैबियन एलेन, ओशेन थॉमसन, निकोलस पूरन।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपड्वेन ब्रावोआईपीएल 2019चेन्नई सुपर किंग्सवेस्टइंडीज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या