Women's TRI Series: फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी भारतीय टीम, टी20 खिताब पर होगी नजरें

भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच यह मैच मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान में बुधवार को भारतीय समय के अनुसार सुबह 8.10 बजे से खेला जाएगा।

By भाषा | Published: February 11, 2020 5:03 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय महिला टीम बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ त्रिकोणीय टी20 सीरीज के फाइनल मुकाबले में उतरेगी।दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ लीग चरण में एक एक मैच जीत चुकी है।

बल्लेबाजों के फॉर्म में लौटने के साथ आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय महिला टीम बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उतरेगी तो उसका इरादा त्रिकोणीय टी20 क्रिकेट श्रृंखला अपने नाम करने का होगा। भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच यह मैच मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान में बुधवार को भारतीय समय के अनुसार सुबह 8.10 बजे से खेला जाएगा।

पहले तीन लीग मैचों में एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी भारतीय टीम ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ लीग चरण में एक एक मैच जीत चुकी है। सीनियर सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर लगातार रन बना रही है। वहीं 16 वर्ष की शेफाली वर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में रन बनाए।

मेजबान टीम ने पांच विकेट पर 173 रन बनाए थे, लेकिन भारत ने 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। शेफाली ने 28 गेंद में 49 और मंधाना ने 48 गेंद में 55 रन बनाए। जेमिमा रौड्रिग्स ने भी 19 गेंद में 30 रन की पारी खेली।

भारतीय गेंदबाजों का भी प्रदर्शन अच्छा रहा है। दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ लगातार अच्छा खेलती आई है। इंग्लैंड के खिलाफ लीग मैच में कम स्कोर बनाने के बावजूद भारत ने जीत दर्ज की। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत से हारने के बाद इंग्लैंड को हराया। उसके बल्लेबाज मैग लानिंग और एलिसे पैरी ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत :हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रौड्रिग्ज, वेदा कृष्णामूर्ति, तानिया भाटिया, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, पूजा वस्त्रकार, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, रिचा घोष, अरुंधति रेड्डी, हरलीन दयोल, नुजहत परवीन, पूनम यादव।

ऑस्ट्रेलिया : मैग लानिंग (कप्तान), एलिसा हीली, बेथ मूनी, एशले गार्डनर, एलिसे पैरी, रशेल हैंस, जेस जोनासेन, डेलिसा किमिंसे, अनाबेल सदरलैंड, जार्जिया वेयरहैम, मेगान शट, निकोला कारे, सोफी मोलिनू, एरिन बर्न्स, तायला वी।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाहरमनप्रीत कौरस्मृति मंधानाजेमिमा रोड्रिग्ज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या