Women's T20 World Cup: श्रीलंका के गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन, बांग्लादेश के खिलाफ दर्ज की आसान जीत

श्रीलंका की ओर से हसीनी परेरा (नाबाद 39) और चमारी अट्टापट्टू (30) ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़कर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया।

By सुमित राय | Published: March 02, 2020 12:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देश्रीलंका महिला टीम ने महिला टी20 विश्व कप में बांग्लादेश महिला टीम को 9 विकेट से हरा दिया।श्रीलंका ने बांग्लादेश को 91 रनों पर रोक दिया और फिर 27 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के अपने आखिरी लीग मुकाबले में बांग्लादेश महिला टीम को 9 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की। हालांकि इस मैच का असर अंक तालिका पर नहीं पड़ा, क्योंकि दोनों ही टीमें पहले ही सेमीफाइनल के दौर से बाहर हो गई थीं।

इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया, लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कसी गेंदबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 91 रनों पर रोक दिया। 92 रनों के लक्ष्य को श्रीलंका ने 27 गेंद शेष रहते एक विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा रन विकेटकीपर निगार सुल्ताना ने बनाया, जिन्होंने 45 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली। जबकि संजिदा इस्लाम और फगरना हक ने 13-13 रन बनाए, इसके अलावा कोई अन्य खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर पाईं।

श्रीलंका की ओर से शशिकला श्रीवर्धने ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया। अचिनी कुलसुरिया ने तीन ओवर में 19 रन देकर दो विकेट और कविशा दिलहारी ने 4 ओवर में 13 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

श्रीलंका की ओर से हसीनी परेरा (नाबाद 39) और चमारी अट्टापट्टू (30) ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े। इसके बाद अनुष्का संजीवनी ने नाबाद 16 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। बांग्लादेश की ओर से हाहिदा अख्तर को एकमात्र सफलता मिली।

टॅग्स :आईसीसी महिला टी20 विश्व कपश्रीलंका क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीमखेल समाचार

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या