Women's T20 World Cup: सेमीफाइनल में पहुंचने वाली आखिरी टीम बनी ऑस्ट्रेलिया, रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया

न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में चार विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

By सुमित राय | Published: March 02, 2020 12:45 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से हरा दिया।इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप-ए के आखिरी लीग मुकाबले में न्यूजीलैंड को 4 रनों से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली आखिरी टीम है। इससे पहले भारत, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी थीं।

इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 155 रन बनाए। 156 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 151 रन ही बना पाई।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेथ मूनी ने 50 गेंदों में 6 चौके और दो छक्के की मदद से 60 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मेग लेनिन ने और एलिस पेरी ने 21-21 रनों का योगदान दिया, जबकि रचेल हाइनस ने नाबाद 19 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की ओर से अन्ना पीटरसन सबसे सफल गेंदबाज रहीं, जिन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर दो विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा एमिली केर, हेली जेनसनऔर लेग कास्पर्क को एक एक-सफलता मिली।

न्यूजीलैंड की ओर से केटी मार्टिन ने 37 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन आखिरी ओवर की आखिरी दो गेदों पर चौका और छक्का लगाने के बावजूद अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं। मार्टिन के अलावा कप्तान सोफी डिवाइन ने 31, सैडी ग्रीन ने 28, रचेल प्रिस्ट ने 17, सूजी बेट्स ने 14 और अन्ना पीटरसन ने 9 रनों का योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से जॉर्जिया वार्हम और मेगन स्कट को 3-3 सफलता मिली। जॉर्जिया ने 4 ओवर में 17 रन दिए, जबकि स्कट ने चार ओवर में 28 रन दिए। इसके अलावा जेस जोनेसन को भी एक सफलता मिली, जिन्होंने 4 ओवर में 28 रन दिया।

टॅग्स :आईसीसी महिला टी20 विश्व कपऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमखेल समाचार

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या