वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने को लेकर कोच रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी, दिया ये बयान

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने चुप्पी तोड़ी है और वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने को लेकर अपनी राय रखी है।

By सुमित राय | Published: February 22, 2019 03:37 PM2019-02-22T15:37:19+5:302019-02-22T15:37:19+5:30

Will India not play ICC World Cup 2019 if government decides, says Ravi Shastri | वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने को लेकर कोच रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी, दिया ये बयान

रवि शास्त्री ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने को लेकर अपनी राय रखी।

googleNewsNext
Highlightsरवि शास्त्री ने कहा कि बीसीसीआई और सरकार जो भी फैसला करेगी वह उसके साथ जाएंगे।पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे।भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाना है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में होने वाले मुकाबले को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है। इस बीच टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने चुप्पी तोड़ी है और वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने को लेकर अपनी राय रखी है। रवि शास्त्री ने कहा कि बीसीसीआई और सरकार जो भी फैसला करेगी वह उसके साथ जाएंगे, भले ही पूरा आईसीसी वर्ल्ड कप छोड़ना पड़े।

मिरर नाउ से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, 'बीसीसीआई और सरकर को हालात के बारे में अच्छे से पता है और वो ही अंतिम फैसला लेंगे।' यह पूछे जाने पर कि यदि सरकार पूरे विश्व कप के बहिष्कार का फैसला करती है तो इस पर रवि शास्त्री ने कहा, 'यदि सरकार कहती है कि यह संवेदनशील है और आपको विश्व कप खेलने की आवश्यकता नहीं है, हम अपनी सरकार के फैसले के साथ जाएंगे।'

पुलवामा में 40 जवान हुए थे शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती कार सवार ने हमला कर दिया था, जिसमें 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। यह आतंकी हमला तब हुआ जब सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। बाद में पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

16 जून को होना है भारत-पाक का सामना

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई को इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाना है।

आईसीसी इवेंट में खेलती हैं भारत-पाक टीमें

सीमा पर तनाव बढ़ने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है, लेकिन दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंटों में एक-दूसरे के खिलाफ खेलती आ रही है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में दो बार, जबकि रोहित शर्मा की कप्तानी में 2018 एशिया कप में दो बार पाकिस्तान का सामना किया है।

भारत-पाक के बीच वनडे रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा से पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमें अब तक विश्व कप में 6 बार आमने-सामने हो चुकी हैं, जिसमें भारतीय टीम ने सभी मौकों पर पाकिस्तान को मात दी है। भारत और पाकिस्तान की टीमें वनडे क्रिकेट में 131 बार एक-दूसरे के सामने हो चुकी हैं। इनमें 54 मैचों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान की टीम ने 73 मैचों में जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच 4 मैच टाई या रद्द हुए हैं।

Open in app