नुकसान की भरपाई के लिए BCCI एक ही समय में उतरेगा दो टीमें? जानिए क्या बोले अरुण धूमल

कोरोना संकट की वजह से बीसीसीआई को आईपीएल 2020 को अनिश्चिकाल के लिए स्थगित करना पड़ा है। इससे बोर्ड को भारी नुकसान हुआ है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 12, 2020 02:22 PM2020-05-12T14:22:07+5:302020-05-12T14:31:19+5:30

Will 2 Indian National Cricket Teams Play Simultaneously? BCCI treasurer Arun Dhumal has denied the report | नुकसान की भरपाई के लिए BCCI एक ही समय में उतरेगा दो टीमें? जानिए क्या बोले अरुण धूमल

भारतीय क्रिकेट टीम।

googleNewsNext
Highlightsकोरोना वायरस के चलते सभी क्रिकेट बोर्ड को भारी नुकसान।बीसीसीआई द्वारा एक ही वक्त पर दो टीमें उतारने की लगाई जा रही थीं अटकलें।कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने खारिज की रिपोर्ट।

कोरोना वायरस के चलते बीसीसीआई समेत सभी क्रिकेट बोर्ड को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। कुछ दिनों पहले ये रिपोर्ट सामने आई थी कि बीसीसीआई एक ही समय टीम इंडिया की दो अलग टीमें उतारने पर विचार कर रहा है, लेकिन बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इसे खारिज कर दिया है।

अरुण धूमल ने क्रिकबज से कहा, "ये सभी मीडिया अटकलें हैं, हमने इसके बारे में नहीं सोचा है। जब भी हमें टीम भेजनी होती है, हम सर्वश्रेष्ठ टीम को भेजते हैं। हमने इस पर विचार नहीं किया है और इसके लिए ब्रॉडकास्टर के साथ भी काम करने की जरूरत है। अगर आप दो टीमों को साथ भेज रहे हैं तो आपको निश्चित रूप से समझौता करना होगा।"

उन्होंने आगे कहा, "बीसीसीआई इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर रणनीति बनाएगा, ताकि संभावित वित्तीय घाटे की रिकवरी हो सके। “हमें इसके माध्यम से सोचने और यह देखने की आवश्यकता है कि सबसे अच्छा क्या किया जा सकता है। हमारे पास अभी कई विचार हैं। हमें ईसीबी, सीए और अन्य सभी बोर्ड के साथ इस पर चर्चा करने की आवश्यकता है और फिर हम एक रणनीति तैयार करेंगे।"

क्या थी रिपोर्ट: टाइम्स नाउ ने स्पोटस्टार की रिपोर्ट के हवाले से लिखा था कि बीसीसीआई एक ही समय टीम इंडिया की दो अलग टीमें उतारने पर विचार कर रहा है। ऐसा अनुमान था कि विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट टीम का नेतृत्व करते दिखें और अगले ही दिन फैंस को केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की वनडे या टी20 टीम की कप्तानी करते दिखें। माना जा रहा था कि इस स्थिति में भारत के सभी फॉर्मेट के कप्तान विराट कोहली निश्चित तौर पर टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि केएल राहुल टी20 और वनडे टीम की कप्तानी के लिए शीर्ष दावेदार हों। 

Open in app