WATCH: विराट कोहली ने डोमिनिका में टीम इंडिया की 'कलरफुल फील्डिंग ड्रिल' का किया नेतृत्व

टेस्ट मुकाबले से पहले खिलाड़ियों को वाई-आकार के रंगीन उपकरण के साथ "अपनी सजगता को तेज करने" के लिए एक नई फील्डिंग ड्रिल का अभ्यास करते देखा गया, जिसे उन्हें एक हाथ से पकड़ना था।

By रुस्तम राणा | Published: July 10, 2023 07:57 PM2023-07-10T19:57:19+5:302023-07-10T19:57:19+5:30

WI vs IND Virat Kohli Leads Team India's 'Colourful Fielding Drill' In Dominica | WATCH: विराट कोहली ने डोमिनिका में टीम इंडिया की 'कलरफुल फील्डिंग ड्रिल' का किया नेतृत्व

WATCH: विराट कोहली ने डोमिनिका में टीम इंडिया की 'कलरफुल फील्डिंग ड्रिल' का किया नेतृत्व

googleNewsNext
Highlightsटेस्ट मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम डोमिनिका में जमकर अभ्यास कर रही हैखिलाड़ियों को वाई-आकार के रंगीन उपकरण के साथ फील्डिंग ड्रिल का अभ्यास करते देखा गयामेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला शुरू होगी

WI vs IND: वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले भारतीय क्रिकेट टीम डोमिनिका में जमकर अभ्यास कर रही है। भारतीय टीम ने दो दिवसीय प्रशिक्षण-सह-अभ्यास के लिए अपने 16 खिलाड़ियों के साथ कुछ स्थानीय क्लब क्रिकेटरों को भी शामिल किया है। 

खिलाड़ियों को वाई-आकार के रंगीन उपकरण के साथ "अपनी सजगता को तेज करने" के लिए एक नई फील्डिंग ड्रिल का अभ्यास करते देखा गया, जिसे उन्हें एक हाथ से पकड़ना था। विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, शुभमन गिल और ईशान किशन को नए प्रशिक्षण उपकरण के साथ खेलते देखा गया।

 रहाणे एक बार इसे पकड़ने से भी चूक गए जिससे कोहली हंसते हुए लगभग लोटपोट हो गए। कोचिंग स्टाफ हमेशा खिलाड़ियों को टेस्ट या सफेद गेंद वाले क्रिकेट मैचों से पहले प्रशिक्षित करने के लिए नए तरीके ढूंढता है।

 उन्हें पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले बहु-रंगीन रबर गेंदों के साथ अपने कैचिंग कौशल का अभ्यास करते देखा गया था और अब गेंद को पकड़ने की उनकी तकनीक को तेज करने के लिए उनके पास यह नया उपकरण है।

टीम इंडिया रोसेउ और पोर्ट ऑफ स्पेन में विंडीज के खिलाफ दो टेस्ट खेलेगी जिसके बाद दोनों टीमें 27 जुलाई से 13 अगस्त तक दौरे में सफेद गेंद वाले चरण में तीन वनडे और पांच टी20 मैचों में भिड़ेंगी। 

भारत ने आखिरी बार 2019 में वेस्टइंडीज का दौरा किया था जब उन्होंने कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में दोनों टेस्ट जीते थे और इस बार भी रोहित शर्मा के कप्तान के रूप में वही प्रदर्शन करना चाहेंगे।

Open in app