Ind vs WI: विंडीज के खिलाफ अश्विन की जगह जडेजा को क्यों मिला टीम में मौका, कोहली ने दिया ये तर्क

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों में रवींद्र जडेजा ने छह विकेट लिया और 75 रन बनाए, जिसमें पहले मैच की पहली पारी में 58 रनों की पारी शामिल है।

By सुमित राय | Published: September 03, 2019 1:55 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट में 257 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।इस मैच में भारतीय टीम अपने प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के बिना उतरी थी।सीरीज जीत के बाद कोहली ने जडेजा के चयन को सही ठहराया और टीम में शामिल करने का कारण बताया।

भारतीय क्रिकेट टीम ने जमैका में खेले गए टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 257 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इस मैच में भारतीय टीम अपने प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के बिना उतरी थी। टीम प्रबंधन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छे रिकॉर्ड के बावजूद अश्विन की जगह बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा को प्राथमिकता दी।

सीरीज जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जडेजा के चयन को सही ठहराया और बताया कि अश्विन की जगह उन्हें टीम में क्यों चुना गया था। उन्होंने कहा कि जडेजा के साथ हमारा टीम पर पूरा नियंत्रण होता है और वो हमेशा ही विदेशी जमीन पर टेस्ट मैचों में लगातार सटीक गेंदबाजी करता है।'

कोहली ने कहा, 'जडेजा को लगातार प्लेइन इलेवन में शामिल किए जाने के पीछे एक बड़ा कारण है कि विकेट से सपोर्ट नहीं मिलने पर भी वो अच्छी गेंदबाजी करता है। जब हम खेल से बाहर हो रहे होते हैं तब भी जडेजा अच्छा खेलता है और यह उसकी यूएसपी है।'

बता दें कि जडेजा ने विंडीज के खिलाफ पहले मैच की पहली पारी में 58 रन बनाए थे और दो विकेट लिया था, जबकि दूसरी पारी में नाबाद एक रन बनाए और कोई विकेट नहीं ले पाए। वहीं जमैका टेस्ट में जडेजा ने पहली पारी में 16 रन बनाए और एक विकेट लिया, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने तीन विकेट लिया और बल्लेबाजी का मौका नही मिला।

कोहली ने जडेजा को टीम में शामिल किए जाने पर तर्क देते हुए कहा, 'बल्ले, गेंद और मैदान पर दुनिया में उनसे (जडेजा) बेहतर कोई नहीं है। वह हमेशा टीम के लिए योगदान करने को तैयार है। वह गेंद करना चाहता है और हमेशा खेलना चाहता है।

टॅग्स :विराट कोहलीभारत Vs वेस्टइंडीजरवींंद्र जडेजारविचंद्रन अश्विन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या