जब भारत-पाकिस्तान के बीच खाली स्टेडियम में हुआ मैच, सचिन के रन आउट से मचा था हंगामा!

दर्शकों ने हंगामा कर दिया। मैच को रोकना पड़ा। जब दर्शक थोड़े शांत हुए तो सचिन खुद जगमोहन डालमिया के साथ मैदान पर उतरे।

By विनीत कुमार | Published: February 19, 2018 2:01 PM

Open in App

भारत-पाकिस्तान का क्रिकेट मैच, सचिन तेंदुलकर का विवादास्पद रन आउट और फिर भारत की हार, 19 फरवरी की तारीख ऐसा ही एक इतिहास समेटे हुए है। यही वह दिन था जब दोनों देशों के बीच एक टेस्ट मैच को दर्शकों के हंगामे के कारण आखिरकार खाली स्टेडियम में कराना पड़ा। 

सचिन का विवादास्पद रन आउट

ये बात 1999 की है जब कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारत और पाकिस्तान के बीच एशियन टेस्ट चैम्पियनशिप का एक मैच खेला जा रहा था। भारत को आखिरी पारी में जीत के लिए 279 रनों का लक्ष्य मिला था। मैच के चौथे दिन सचिन इस पारी के 43वें ओवर में 9 रन बनाकर विवादास्पद तरीके से रन आउट हो गए। इसके बाद दर्शकों ने हंगामा कर दिया।

शोएब की वजह से सचिन हुए रन आउट

दरअसल, सचिन तेंदुलकर रन लेने के दैरान क्रीज तक पहुंचने से पहले ही शोएब अख्तर से टकरा गए। अंपायर ने सचिन को रन आउट करार दिया लेकिन रिप्ले के बाद कई लोगों को ऐसा लगा कि शोएब जानबूझकर सचिन का रास्ता रोकने के लिए उनसे टकराए थे। देखिए वह वीडियो...

फिर क्या था, दर्शकों ने हंगामा कर दिया। मैच को रोकना पड़ा। जब दर्शक थोड़े शांत हुए तो सचिन खुद जगमोहन डालमिया के साथ मैदान पर उतरे और हंगामा नहीं करने के लिए अनुरोध किया। हालांकि, इसके बावजूद दर्शकों द्वारा पानी की बोतलों और दूसरी चीजों को मैदान पर फेंकने का सिलसिला जारी रहा। इसके बाद दिन भर का खेल रोकना पड़ा। मैच को आखिरी दिन खाली स्टेडियम में कराया गया। भारत को इस मैच में 46 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

टॅग्स :सचिन तेंदुलकरभारत vs पाकिस्तानशोएब अख्तरटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या