जब गुस्से से बौखलाए मैथ्यू हेडन, इस भारतीय क्रिकेटर को दे डाली घूंसा मारने की धमकी

इस भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ने बताया है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने उन्हें गुस्से में घूंसा मारने तक की धमकी दे दी थी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 06, 2020 7:04 PM

Open in App
ठळक मुद्देमहज 17 साल की उम्र में खेला पहला टेस्ट मैच।2002 में पार्थिव पटेल ने किया अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू।मैच के दौरान मैथ्यू हेडन ने दे डाली थी घूंसा मारने की धमकी।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच के दौरान कई बार गर्मागर्मी देखने को मिल चुकी है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार भारतीय क्रिकेटर को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने घूंसा मारने तक की धमकी दे डाली थी।

दरअसल ब्रिस्बेन में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ये मुकाबला खेला जा रहा था। मैथ्यू हेडन अपना शतक ठोक चुके थे। इसी बीच इरफान पठान ने उन्हें आउट कर दिया। इससे हेडन काफी गुस्सा हो चुके थे। मैथ्यू हेडन आउट होकर पवेलियन की ओर लौट रहे थे। इसी बीच पार्थिव पटेल ने उनकी तरफ देखकर 'हू हू' किया, जिससे मैथ्यू हेडन बौखला उठे।

पार्थिव पटेल ने फीवर रेडियो स्टेशन के '100 घंटे 100 स्टार्स' कार्यक्रम में उस घटना को याद करते हुए बताया, "हेडन ड्रेसिंग रूम के बाहर खड़े थे। उन्होंने मुझसे कहा कि यदि मैंने दोबारा ऐसा किया, तो वह मेरे मुंह पर एक घूंसा लगाएंगे। मैंने उनसे सॉरी कहा लेकिन वह बिना कुछ कहे चले गए।"

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में महज 17 साल की उम्र में डेब्यू करने वाले भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल का करियर भले ही ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन उन्होंने फैंस के बीच अपनी गहरी छाप छोड़ी है। पार्थिव 2018-19 के दौरान ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट श्रृंखला जीत के दौरान भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा थे। हालांकि वह उस सीरीज में एक भी मैच नहीं खेल सके थे।

अगस्त 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने वाले पार्थिव पटेल ने 25 टेस्ट मैचों की 38 पारियों में 6 अर्धशतक की मदद से 934 रन बनाए। वहीं 38 वनडे में उन्होंने 736 रन जुटाए, जिसमें 4 फिफ्टी भी शामिल रही। पार्थिव को 2 अंतर्राष्ट्रीय टी20 में भी मौका मिला, जिसमें वह 36 रन ही बना सके। 9 मार्च 1985 को अहमदाबाद में जन्मे इस खिलाड़ी ने भारत की ओर से बतौर विकेटकीपर 93 कैच लपके, जबकि 19 स्टंप आउट किए हैं।

टॅग्स :पार्थिव पटेलऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या