Ashes: एशेज के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे जेम्स एंडरसन! जानिए दिगग्ज गेंदबाज ने क्या फैसला किया

इंग्लैंड के लिये सर्वाधिक विकेट ले चुके एंडरसन रविवार, 30 जुलाई को 41 वर्ष के हो जायेंगे। उनकी उम्र का हवाला देकर ही उनके संन्यास लेने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन इंग्लैंड के इस दिग्गज गेंदबाज ने कहा है कि वह अभी संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 29, 2023 01:16 PM2023-07-29T13:16:44+5:302023-07-29T13:18:02+5:30

What would James Anderson say on retirement cricket afte Ashes Australia vs England | Ashes: एशेज के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे जेम्स एंडरसन! जानिए दिगग्ज गेंदबाज ने क्या फैसला किया

एंडरसन रविवार, 30 जुलाई को 41 वर्ष के हो जायेंगे

googleNewsNext
Highlightsएंडरसन रविवार, 30 जुलाई को 41 वर्ष के हो जायेंगेउनके संन्यास लेने के कयास लगाए जा रहे थेएशेज के बाद रिटायर नहीं होना चाहते एंडरसन

Australia vs England Ashes:  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के केनिंग्टन ओवल में एशेज सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट खेला जा रहा है।  माना जा रहा था कि इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस सीरीज के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। लेकिन इंग्लैंड के इस दिग्गज गेंदबाज ने कहा है कि उनके पास अब भी क्रिकेट को देने के लिए काफी कुछ बचा है और वह अभी संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

इंग्लैंड के लिये सर्वाधिक विकेट ले चुके एंडरसन रविवार को 41 वर्ष के हो जायेंगे। उनकी उम्र का हवाला देकर ही उनके संन्यास लेने के कयास लगाए जा रहे थे। मौजूदा एशेज में भी एंडरसन कुछ खास रंग में नहीं दिखे और अभी तक वह केवल पांच विकेट ही ले पाए हैं। हालांकि एंडरसन का खुद मानना है कि उन्हें विकेट भले कम मिले हों लेकिन उन्होंने गेंदबाजी खराब नहीं की है।

बीबीसी से बात करते हुए एंडरसन ने कहा, "जहां तक संन्यास का सवाल है तो मैं जल्दी ही नहीं लेने वाला। अभी मैं बहुत कुछ दे सकता हूं । आप दुआ करते हैं कि खराब दौर बड़ी श्रृंखलाओं में नहीं आये लेकिन मेरे साथ ऐसा हो रहा है। वैसे मेरे पास टीम के लिये कुछ करने का एक और मौका है ।मैने आज अच्छी गेंदबाजी की और कल कुछ विकेट ले सकूंगा।  गेंदबाज के तीस पार करते हुए लोग पूछने लगते है कि अब कितना समय बचा है । लेकिन पिछले तीन चार साल में मैने अच्छी गेंदबाजी की ह । मैं फिट हूं और अच्छा खेल रहा हूं।"

एशेज श्रृंखला के बाद इंग्लैंड को अब जनवरी में भारत में खेलना है और एंडरसन को उम्मीद है कि वह तब तक खेलेंगे। 

मैच में क्या हुआ

ओवल में एशेज सीरीज के पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड ने 283 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 295 रन पर सिमट गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 12 रन की बढ़त मिली। एक समय मुश्किल में दिख रही ऑस्ट्रेलिया को स्टीव स्मिथ ने सहारा दिया। स्टीव स्मिथ ने टेस्ट करियर का 38वां अर्धशतक लगाया। वह 123 गेंदों में छह चौके की मदद से 71 रन बनाकर आउट हुए। मर्फी 34 रन और कमिंस 36 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड और जो रूट को दो-दो विकेट मिले। जेम्स एंडरसन को एक विकेट मिला।

Open in app