वेस्टइंडीज टीम घोषित: भारत के खिलाफ पहले दो टी20 के लिए सुनील नरेन, पोलार्ड की वापसी, गेल हटे, जानिए पूरी टीम

West Indies T20I squad for India Series: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले दो मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान हो गया है, जानिए किन 14 खिलाड़ियों को मिला मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 23, 2019 9:11 AM

Open in App

सुनील नरेन और कीरोन पोलार्ड की भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी20 सरीज के पहले दो मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम में वापसी हुई है। 

14 सदस्यीय टीम में आंद्रे रसेल को भी चुना गया है, लेकिन फ्लोरिडा में 3 और 4 अगस्त को खेले जाने वाले दो टी20 मैचों से पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट देना होगा। 

स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल ने कनाडा ग्लोबल टी20 लीग में खेलने की वजह से खुद को इस सीरीज के लिए अनुपलब्ध बताया था। 

सुनील नरेन वेस्टइंडीज के लिए टी20 में आखिरी बार 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे। सुनील ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी वनडे 2016 में खेला था।

सुनील नरेन, पोलार्ड की हुई टीम में वापसी

सुनील नरेन ने आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए 10 विकेट लिए थे। उन्हें वेस्टइंडीज की वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया था और उस समय उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने की बात कही थी। 

वहीं ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने भी अपना आखिरी वनडे 2016 में खेला था, जबकि आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 2018 में भारत के खिलाफ खेला था। लेकिन पिछले कुछ सालों से वह ज्यादातर समय टीम से बाहर ही रहे हैं।

विंडीज की 14 सदस्यीय इस टीम में 12 टी20 और 46 लिस्ट-ए मैच खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज एंथनी ब्राम्बेल को पहली बार चुना गया है। साथ ही इस टीम में खैरी पियरे और जॉन कैम्पवेल भी शामिल हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज एंथनी ब्राम्बेल को पहली बार मिली जगह

विकेटकीपर बल्लेबाज एंथनी ब्राम्बेल को हाल ही में सीपीएल ड्राफ्च में गुयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए चुना गया था। उन्होंने साथ ही पिछले साल ग्लोबल टी20 टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज बी टीम को फाइनल तक पहुंचाया था।

एंथनी ने अपने 46 लिस्ट-ए मैचों में 21.33 के औसत से 640 रन बनाए हैं जबकि 12 टी20 मैचों में 70 रन बनाए हैं।

भारत और वेस्टइंडीज के बीत तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले दो मैच 3 और 4 अगस्त को फ्लोरिडा में खेले जाएंगे और 6 अगस्त को आखिरी टी20 मैच के साथ सीरीज कैरिबियाई धरती पर लौटेगी। इसके बाद 8, 11 और 14 अगस्त को तीन वनडे और फिर 22-26 अगस्त को पहला और 30 अगस्त-3 सितंबर तक दूसरा टेस्ट खेला जाएगा।

भारत के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम: जॉन कैम्पवेल, इविन लुइस, शिमरोन हेटमायेर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), कीमो पॉल, सुनील नरेन, शेल्डन कॉटरेल, ओशाने थॉमस, एंथनी ब्राम्बेल, आंद्रे रसेल, खैरी पियरे।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजसुनील नरेनकीरोन पोलार्डक्रिस गेलभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या