WI Vs ENG: बेन स्टोक्स पविलियन लौटे, पर अंपायर ने वापस बल्लेबाजी के लिए बुलाया, जानिए क्या है पूरा मामला

पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 4 विकेट गंवाकर 231 रन बना लिये हैं।

By विनीत कुमार | Published: February 10, 2019 01:42 PM2019-02-10T13:42:12+5:302019-02-10T13:42:12+5:30

west india vs england ben stokes recalled from pavilion afer return on no ball dismissal | WI Vs ENG: बेन स्टोक्स पविलियन लौटे, पर अंपायर ने वापस बल्लेबाजी के लिए बुलाया, जानिए क्या है पूरा मामला

बेन स्टोक्स (फोटो- एएफपी)

googleNewsNext

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच शनिवार से शुरू तीसरे टेस्ट के पहले दिन उस समय एक दिलचस्प नजारा दिखा जब बेन स्टोक्स को पवेलियन में लौटने के बाद वापस बल्लेबाजी के लिए बुलाया गया। यह मैच सेंट लुसिया में खेला जा रहा है। दरअसल, इंग्लैंड के ऑलराउंडर स्टोक्स जिस गेंद पर कैच हुए थे, वह नो बॉल थी। स्टोक्स इसके बाद पविलियन लौट गये। स्टोक्स तब 52 रनों पर बैटिंग कर रहे थे।

स्टोक्स अभी पविलियन लौटे ही थे कि तीसरे अंपायर ने वीडियो फुटेज देखकर फैसला दिया कि अल्जारी जोसेफ ने नो बॉल डाली थी। इसके बाद फील्ड अंपायर ने नो-बॉल का इशारा किया और फिर स्टोक्स को भी वापस बल्लेबाजी के लिए बुलाया गया। हालांकि, जॉनी बेयरस्टो तब तक अगले बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर उतर चुके थे। वैसे जैसे ही स्टोक्स को लेकर फैसला आया और वे इंग्लैंड के फैंस के शोर के बाद मैदान पर उतरे, बेयरस्टो ने यू-टर्न ले लिया। 

आईसीसी के नियमों के अनुसार अंपयार उस बल्लेबाज को वापस बुला सकते हैं अगर उन्हें लगा कि बल्लेबाज गलतफहमी में पविलियन लौटा है। बहरहाल, दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट गंवाकर 231 रन बना लिये हैं। बेन स्टोक्स 130 गेंदों पर 62 रन और जोस बटलर 123 गेंदों पर 67 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद स्टोक्स ने कहा, 'तकनीक का शुक्रिया। यह मेरे लिए पहली बार है और मुझे लगता है कि इस पर उन्हें नियंत्रण करना चाहिए। इंटरनेशनल क्रिकेट में आपको चेंजिंग रूम में जाकर फिर दो मिनट बाद इस तरह वापस नहीं आना चाहिए।'

बताते चलें कि इंग्लैंड तीन टेस्ट मैचों की यह सीरीज पहले ही गंवा चुका है। उसे पहले दोनों टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था।

Open in app