IPL 2021: मैच से पहले CSK के कोच का बड़ा बयान, टीम के खिलाड़ियों को लेकर कही यह बात

टीम के कोच माइकल हसी ने कहा कि आगामी आईपीएल में अच्छी शुरुआत करना बेहतर होगा क्योंकि इससे खिलाड़ी फिर आत्मविश्वास के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकेंगे।

By भाषा | Published: April 03, 2021 5:58 PM

Open in App
ठळक मुद्देचेन्नई की टीम आईपीएल के 14वें सत्र में 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेगी।टीम को अपने शुरुआती पांच मैच मुंबई में खेलने है।पिछले सीजन टीम प्लेऑफ में भी क्वॉलीफाई नहीं कर सकी थी।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने शनिवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिए फ्रेंचाइजी सभी खामियों को दूर कर पिछले सत्र के खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़कर नयी शुरूआत करेगी।तीन बार की यह चैम्पियन टीम यूएई में खेले गये 2020 आईपीएल में सातवें पायदान पर रही थी। आईपीएल इतिहास में यह पहली बार था जब यह टीम प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही थी।

सीएसके की वेबसाइट के मुताबिक हसी ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमारे पास एक बहुत ही संतुलित टीम है, जिसमें हमने ज्यादातर खामियों को दूर किया है और हर विभाग में विकल्प मौजूद है। खिलाड़ी अच्छा महसूस कर रहे है और अच्छी तैयारी कर रहे हैं।’’हसी ने कहा कि सीएसके के पास एक बहुत ही संतुलित टीम है, जिसमें मोईन अली, के. गौतम और रोबिन उथप्पा जैसे शानदार खिलाड़ी जुड़े है।

हसी ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि टीम के साथ जुड़ने वाले ये सभी शानदार खिलाड़ी है। मोईन एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं, रोबिन के पास बहुत अनुभव है और गौतम प्रतिभावान है जिन्हें हम आगे और विकसित कर सकते है।’’फ्रेंचाइजी ने फरवरी में हुई नीलामी में मोईन और गौतम को बड़ी बोली के साथ टीम से जोड़ा जबकि रोबिन उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड किया गया था।

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ‘‘ हमारे लिए टूर्नामेंट में बेहतर शुरूआत करना अच्छा होगा क्योंकि खिलाड़ी तब आराम से आत्मविश्वास के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलेंगे। ऐसा नहीं होने पर खिलाड़ी दबाव में आ सकते है। ’’उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि शुरूआत में मुंबई में कुछ मैच खेलने से खिलाड़ियों को फायदा होगा और टूर्नामेंट के शुरूआती चरण में उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘वानखेड़े में स्थितियां आम तौर पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए बहुत अच्छी होती हैं, इसलिए उम्मीद है कि हम अच्छी शुरुआत कर सकते हैं और खिलाड़ी अपने खेल को लेकर अच्छा महसूस करेंगे।’’ 

टॅग्स :चेन्नई सुपर किंग्सएमएस धोनीसुरेश रैनादिल्ली कैपिटल्सआईपीएल 2021

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या