CWC 2023: 'लगता है रोज 8 किलो निहारी खाते हैं', पाकिस्तानी खिलाड़ियों के फिटनेस पर अकरम का तंज

अकरम ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों के फिटनेस स्तर को देखें, हम पिछले तीन हफ्तों से यहां चिल्ला रहे हैं कि पिछले दो सालों में उनका फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ है। उनके चेहरे चौड़े होते जा रहे हैं। लगता है रोज 8 किलो निहारी खाते हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 24, 2023 2:07 PM

Open in App
ठळक मुद्दे पाकिस्तान क्रिकेट टीम को चौतरफा आलोचना का सामना करना पड़ रहा हैखिलाड़ियों के फिटनेस पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैंवसीम अकरम ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों के फिटनेस स्तर के लिए आलोचना की

CWC 2023:  विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को चौतरफा आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इस मैच में पाकिस्तान की फील्डिंग भी दोयम दर्जे की रही थी और यही कारण है कि खिलाड़ियों के फिटनेस पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों के र फिटनेस स्तर के लिए आलोचना की। अकरम पाकिस्तान स्थित स्पोर्ट्स चैनल ए स्पोर्ट्स पर मैच के बाद के कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि विश्व कप के दौरान पाकिस्तानी टीम के लिए मिसफील्ड और कैच छूटना हर मैच की कहानी रही है। 

पाकिस्तान की हार के बाद अकरम गुस्से में थे और टीम में फिटनेस की कमी को उजागर करने से पीछे नहीं हटे। अकरम ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों के फिटनेस स्तर को देखें, हम पिछले तीन हफ्तों से यहां चिल्ला रहे हैं कि पिछले दो सालों में उनका फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ है। उनके चेहरे चौड़े होते जा रहे हैं। लगता है रोज 8 किलो निहारी खाते हैं। आपको अपने देश के लिए खेलने के लिए भुगतान किया जा रहा है तो फिटनेस के लिए एक निश्चित मानदंड होना चाहिए।

इसी कार्यक्रम में बोलतो हुए पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोइन खान ने कहा कि विश्व कप के लिए योजना की पूरी कमी थी हमने श्रीलंका में तीन महीने तक टेस्ट सीरीज और फिर इतनी गर्मी में एशिया कप खेला। खिलाड़ी मैदान पर पूरी तरह से थके हुए और सुस्त दिख रहे थे। मुझे नहीं पता जो बोर्ड को सलाह दे रहे हैं, उन्होंने स्पष्ट रूप से पहले क्रिकेट नहीं खेला है या नहीं।

बता दें कि गत चैंपियन इंग्लैंड को हराकर सनसनी फैलाने वाले अफगानिस्तान ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 23 अक्टूबर को  खिताब के एक अन्य दावेदार पाकिस्तान को आठ विकेट से पराजित करके आईसीसी वनडे विश्व कप में एक और उलटफेर करके अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा। अफगानिस्तान की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ यह पहली जीत थी।  लगातार तीसरी हार से पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को करारा झटका लगा है। 

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट टीमवसीम अकरमPCBअफगानिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या