धीमी बल्लेबाजी को लेकर हो रही धोनी की आलोचना, ग्लेन मैक्सवेल ने इस तरह किया बचाव

भारत के सात विकेट पर 126 रन के स्कोर में धोनी ने 37 गेंद में 29 रन बनाये, इस पिच पर गेंद सीधे बल्ले पर नहीं आ रही थी। लगातार विकेट गिर चुके थे और वह क्रीज पर युजवेंद्र चहल के साथ थे। 

By भाषा | Published: February 25, 2019 5:13 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच से एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की धीमे स्ट्राइक रेट की वजह से आलोचना हो रही है, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल को लगता है कि उस धीमी पिच पर यह पूर्व भारतीय कप्तान इतना ही कर सकता था। भारत के सात विकेट पर 126 रन के स्कोर में धोनी ने 37 गेंद में 29 रन बनाये, इस पिच पर गेंद सीधे बल्ले पर नहीं आ रही थी। लगातार विकेट गिर चुके थे और वह क्रीज पर युजवेंद्र चहल के साथ थे। 

मैक्सवेल ने धोनी का बचाव करते हुए कहा, ‘‘यह (धीमी रन गति) शायद ठीक ही थी। विकेट जिस तरह से बर्ताव कर रहा था, इस पर किसी भी बल्लेबाज के लिये रन बनाना बहुत मुश्किल था और वो भी ऐसे खिलाड़ी चहल के साथ जो हिट करने में माहिर नहीं हो।’’ यह ऐसी पिच थी जिसमें गेंद नीची रह रही थी और धोनी केवल एक ही छक्का लगा सके। 

मैक्सवेल ने कहा, ‘‘महेंद्र सिंह धोनी निश्चित रूप से एक विश्व स्तरीय फिनिशर हैं और उन्हें बल्ले के बीच से गेंद हिट करने में मुश्किल हो रही थी। इसलिये मुझे लगता है कि यह सही था कि वह स्ट्राइक रोटेट करते रहे। उन्होंने अंतिम ओवर में एक छक्का जमाया और मुझे लगता है कि इससे साफ दिखता है कि वहां कितनी मुश्किल हो रही थी।’’ उन्होंने धोनी पर लगाम लगाये रखने के लिये अपने गेंदबाजों की भी तारीफ की। 

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाएमएस धोनीग्लेन मैक्सेवलआईसीसीक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या