सहवाग ने अंबाती रायुडू से जताई सहानुभूति, कहा- काफी पीड़ादायक रही होगी विश्व कप से अनदेखी

वीरेंद्र सहवाग ने बुधवार को कहा कि क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायुडू के लिए विश्व कप टीम से अनदेखी पीड़ादायक रही होगी।

By भाषा | Published: July 03, 2019 10:31 PM

Open in App
ठळक मुद्देसहवाग ने ट्वीट किया, अंबाती रायुडू के लिए विश्व कप से अनदेखी निश्चित तौर पर काफी पीड़ादायक रही होगी।युडू ने बिना कोई कारण बताए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया।

नई दिल्ली, तीन जुलाई। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बुधवार को कहा कि क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायुडू के लिए विश्व कप टीम से अनदेखी पीड़ादायक रही होगी। मौजूदा विश्व कप की टीम से दो बाद अनदेखी होने के बाद रायुडू ने बिना कोई कारण बताए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया।

सहवाग ने ट्वीट किया, ‘‘अंबाती रायुडू के लिए विश्व कप से अनदेखी निश्चित तौर पर काफी पीड़ादायक रही होगी। मैं संन्यास के बाद उन्हें जीवन में शुभकामनाएं देता हूं।’’

सैंतीस साल के रायुडू का ब्रिटेन में हो रहे विश्व कप के लिए भारत की आधिकारिक स्टैंड बाई सूची में शामिल किया गया था, लेकिन चोटिल होने के कारण आलराउंडर विजय शंकर के बाहर होने के बावजूद उनकी अनदेखी की गई। टीम प्रबंधन के जोर देने पर मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया और इन घटनाओं से रायुडू निराश थे। 

रायुडू ने अपने करियर में काफी उतार चढाव देखे। 16 बरस की उम्र में जब उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया, तो कइयों ने उन्हें भविष्य का सितारा करार दिया था। रणजी ट्रॉफी सत्र 2002-03 में उन्होंने आंध्र प्रदेश के खिलाफ दोहरा शतक और शतक जमाया। वह बांग्लादेश के खिलाफ अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत के कप्तान भी रहे।

रायुडू ने भारत के लिए 55 वनडे में 47.05 के औसत से 1694 रन बनाए, जिनमें तीन शतक और 10 अर्धशतक लगाए। इसके अलावा उन्होंने छह टी20 इंटरनेशनल मैचों में 42 रन बनाए। रायुडू को भारत के लिए टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

टॅग्स :अंबाती रायुडूवीरेंद्र सहवागभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या