IPL 2022: विराट कोहली के खराब प्रदर्शन पर बोले सहवाग- उन्होंने इस सीजन में अपने पूरे करियर से ज्यादा की हैं गलतियां

पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स संजय मांजरेकर और वीरेंद्र सहवाग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के पूर्व कप्तान विराट कोहली की परफॉर्मेंस से काफी निराश नजर आए। 

By मनाली रस्तोगी | Published: May 28, 2022 09:29 AM2022-05-28T09:29:44+5:302022-05-28T09:35:18+5:30

Virender Sehwag Sanjay Manjrekar blasts Virat Kohli for disappointing show in IPL 2022 | IPL 2022: विराट कोहली के खराब प्रदर्शन पर बोले सहवाग- उन्होंने इस सीजन में अपने पूरे करियर से ज्यादा की हैं गलतियां

IPL 2022: विराट कोहली के खराब प्रदर्शन पर बोले सहवाग- उन्होंने इस सीजन में अपने पूरे करियर से ज्यादा की हैं गलतियां

googleNewsNext
Highlightsसहवाग ने कहा कि कोहली ने इस सीजन में अपने पूरे करियर से ज्यादा गलतियां की हैं।सहवाग ने कहा कि यह वह विराट कोहली नहीं है जिसे हम जानते हैं यह कोई और हैं।

अहमदाबाद: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के पूर्व कप्तान विराट कोहली शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में मगह सात रन बनाकर आउट हो गए। मालूम हो, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस बीच विराट कोहली की परफॉर्मेंस से पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स संजय मांजरेकर और वीरेंद्र सहवाग काफी निराश नजर आए। 

Cricbuzz से बात करते हुए सहवाग ने स्वीकार किया कि जब बल्लेबाज फॉर्म में नहीं होते हैं, तो वे तरह-तरह की कोशिश करते हैं और कोहली, जो अपने पिछले स्व की छाया मात्र दिखते हैं, इस सीजन में हर तरह से आउट होने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब आप फॉर्म से बाहर होते हैं तो आपका लक्ष्य बल्ले के बीच में आने वाली हर गेंद को हिट करना होता है और जब यह हिट होता है तो यह आपको आत्मविश्वास देता है। उन्होंने पहले कुछ ओवरों में कुछ गेंदें छोड़ दीं, लेकिन जब आप फॉर्म में नहीं होते हैं तो आप एक विषम गेंद का पीछा करते हैं या उन गेंदों का पालन करते हैं। यह वह विराट कोहली नहीं है जिसे हम जानते हैं। यह कोई और हैं। उन्होंने इस सीजन में अपने पूरे करियर से ज्यादा गलतियां की हैं।

सहवाग ने आगे कहा कि जब आप पर्याप्त रन नहीं बनाते हैं, तो आप अलग-अलग चीजों की कोशिश करते हैं और कोहली इस सीजन में हर तरह से आउट होने में सफल रहे हैं। वह या तो उसे छोड़ सकता था या अधिक शक्ति से मारा जा सकता था जो गेंद को कीपर के ऊपर भेज सकता था। लेकिन यह कीपर के लिए कैच-प्रैक्टिस ड्रिल की तरह समाप्त हो गया। लेकिन उन्होंने निराश किया। सभी ने सोचा था कि एक बड़ा खिलाड़ी होने के नाते वह इतने महत्वपूर्ण खेल में बड़ा स्कोर करेगा।

आईपीएल 2022 में विराट कोहली ने 16 पारियों में सिर्फ 22.73 पर 341 रन बनाए और 115.99 की स्ट्राइक रेट से दो अर्धशतक बनाए। 2012 सीजन के बाद से उनकी ये पारी अब सबसे खराब है। वहीं, मांजरेकर ने कोहली के दृष्टिकोण को खारिज कर दिया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "विराट फ्रंट फुट पर रहना चाहते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनके कारण क्या मदद नहीं कर रहा है। मानसिक दृढ़ता आपको बहुत दूर तक ले जाती है, लेकिन तकनीकी मुद्दों को पूरी तरह से नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। क्रंच गेम...फ्रंट फुट से लेकर शॉर्ट लेंथ तक उछलती गेंद ने उसे फिर से अपना विकेट गंवा दिया।"

Open in app