बीसीसीआई द्वारा मुख्य चयनकर्ता पद के लिए संपर्क किए जाने की खबरों का वीरेंद्र सहवाग ने किया खंडन

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उन खबरों का खंडन किया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मुख्य चयनकर्ता पद के लिए उनसे संपर्क किया है।

By मनाली रस्तोगी | Published: June 23, 2023 11:06 AM2023-06-23T11:06:51+5:302023-06-23T11:08:19+5:30

Virender Sehwag denies reports of being approached for chief selector’s post by BCCI | बीसीसीआई द्वारा मुख्य चयनकर्ता पद के लिए संपर्क किए जाने की खबरों का वीरेंद्र सहवाग ने किया खंडन

बीसीसीआई द्वारा मुख्य चयनकर्ता पद के लिए संपर्क किए जाने की खबरों का वीरेंद्र सहवाग ने किया खंडन

googleNewsNext
Highlightsचेतन शर्मा द्वारा इस साल फरवरी में एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद इस्तीफा देने के बाद से यह पद खाली पड़ा है।इस स्टिंग ऑपरेशन में उन्हें भारतीय क्रिकेटरों और टीम चयन से संबंधित गोपनीय जानकारी लीक करते हुए सुना गया था।

नई दिल्ली: भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उन खबरों का खंडन किया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मुख्य चयनकर्ता पद के लिए उनसे संपर्क किया है। गुरुवार को विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स सामने आई थी, जिसमें दावा किया गया था कि वीरेंद्र सहवाग सीनियर पुरुष क्रिकेट टीम के अगले बीसीसीआई मुख्य चयनकर्ता बनने की दौड़ में शामिल थे।

चेतन शर्मा द्वारा इस साल फरवरी में एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद इस्तीफा देने के बाद से यह पद खाली पड़ा है। इस स्टिंग ऑपरेशन में उन्हें भारतीय क्रिकेटरों और टीम चयन से संबंधित गोपनीय जानकारी लीक करते हुए सुना गया था। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने यह जानने के लिए सहवाग से संपर्क किया कि क्या बीसीसीआई द्वारा उन्हें कोई प्रस्ताव दिया गया था। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने 'नहीं' में जवाब दिया।

इस बीच शर्मा की अनुपस्थिति में भारत के पूर्व बल्लेबाज शिव सुंदर दास को अंतरिम मुख्य चयनकर्ता के रूप में प्रभारी बनाया गया है, जबकि एस शरथ (दक्षिण), सुब्रतो बनर्जी (मध्य) और सलिल अंकोला (पश्चिम) पैनल के अन्य सदस्य हैं। गुरुवार को बीसीसीआई ने अपनी वेबसाइट पर एक विज्ञापन निकाला, जिसमें पुरुष चयन समिति के सदस्य पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए। 

पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की गई है। दिलीप वेंगसरकर, क्रिस श्रीकांत, संदीप पाटिल और किरण मोरे भारतीय क्रिकेट के उन कुछ प्रमुख नामों में से हैं, जिन्होंने अतीत में सीनियर पुरुष टीम के मुख्य चयनकर्ता के पद पर कब्जा किया है।

Open in app