विराट कोहली के परिवार ने मां के स्वास्थ्य के बारे में उड़ी झूठी रिपोर्टों का किया खंडन, कहा- "बिल्कुल स्वस्थ्य हैं"

विराट कोहली के बारे में सोशल मीडिया में इस तरह की अफवाह चल रही है कि उनकी मां की तबियत बहुत खराब है, इस कारण से वो इंग्लैंड के शुरुआती टेस्ट मैचों में नहीं खेल रहे हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 31, 2024 01:17 PM2024-01-31T13:17:18+5:302024-01-31T13:21:55+5:30

Virat Kohli's family refutes false reports about mother's health, says, "She is absolutely healthy" | विराट कोहली के परिवार ने मां के स्वास्थ्य के बारे में उड़ी झूठी रिपोर्टों का किया खंडन, कहा- "बिल्कुल स्वस्थ्य हैं"

विराट कोहली के परिवार ने मां के स्वास्थ्य के बारे में उड़ी झूठी रिपोर्टों का किया खंडन, कहा- "बिल्कुल स्वस्थ्य हैं"

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली के बारे में सोशल मीडिया में पर गर्म हुआ अफवाहों का बाजारसोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि मां की तबियत खराब होने के कारण विराट नहीं खेल रहे हैं क्रिकेटहालांकि विराट कोहली के भाई ने अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि मां बिल्कुल स्वस्थ्य हैं

नई दिल्ली:विराट कोहली द्वारा "व्यक्तिगत कारणों" से इंग्लैंड के शुरुआती टेस्ट में न खेलने के फैसले से अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। सोशल मीडिया और इंटरनेट की दुनिया में विराट के न खेलने को लेकर कई तरह की अफवाहें तैर रही हैं।

अटकलों के बाजार में कथिततौर पर इस तरह की भी अफवाह चल रही है कि विराट की मां की तबियत बहुत खराब है, इस कारण से उन्होंने इंग्लैंड के शुरुआती टेस्ट मैचों से किनारा किया है।

जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर किये एक पोस्ट में इस तरह के अफवाह सामने आई है। बताया जा रहा है कि वलीद बिन अब्दुल अज़ नाम के 'एक्स' अकाउंट से किये गये पोस्ट में बताया गया है कि विराट कोहली इंग्लैंड के शुरुआती टेस्ट मैचों से इस कारण से गायब हैं क्योंकि उनकी मां सरोज कोहली की सेहत ठीक नहीं है।

वलीद बिन अब्दुल अज़ की पोस्ट में दावा किया गया है कि विराट कोहली की मां सरोज कोहली को सितंबर 2023 में लीवर की समस्या हुई और उन्हें गुड़गांव के सीके बिड़ला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि वह उस बीमारी से ठीक हो गई हैं। हालांकि उस समय विराट कोहली ने विश्व कप को प्राथमिकता दी थी और खेल में अपना भरपूर प्रदर्शन किया था लेकिन पोस्ट से पता चलता है कि उनकी विराट की मां की हालत अधिक गंभीर है, जिसके कारण विराट ने क्रिकेट की बजाय मां के पास रहना ज्यादा जरूरी समझा है और इस कारण से वो इंग्लैंड टेस्ट के शुरूआती मैचों से बाहर हैं।

हालांकि, इन अफवाहों के इतर विराट कोहली के भाई विकास कोहली ने मां सरोज कोहली की खराब हालत की खबरों का खंडन करके हुए उनके स्वस्थ्य होने की जानकारी दी है और उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपनी मां के स्वास्थ्य के बारे में फर्जी खबरें फैलाने के लिए मीडिया की भी जमकर आलोचना की है।

मालूम हो कि भारतीय क्रिकेट टीम की इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे शुरुआती मैच में हार का सामना करना पड़ा। 

टीम इंडिया हैदराबाद में 231 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड से 28 रनों से पिछड़ गई। श्रृंखला के शुरुआती मैच में हार के बाद कई लोगों ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की नेतृत्व शैली की आलोचना की। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अब कहा है कि अगर विराट कोहली मेजबान टीम की कप्तानी कर रहे होते तो शायद भारत यह मैच नहीं हारता।

हालांकि वॉन ने यह बात कहते हुए उसी समय भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की क्षमता को मजबूती से स्वीकार किया। उन्होंने कहा, “उन्हें टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी की बहुत याद आई। उस हफ्ते विराट की कप्तानी में भारत मैच नहीं हारता। रोहित एक दिग्गज और महान खिलाड़ी हैं लेकिन मुझे लगा कि वह पूरी तरह से क्लोज हो गये थे।''

Open in app