कोहली के फैन हुए न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी, कहा- कुछ नया सीखने की ललक विराट को बनाती है विशेष कप्तान

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने शानदार खेल से सभी दीवाना बना लेते हैं और अब इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का भी नाम जुड़ गया है।

By सुमित राय | Published: May 7, 2019 09:04 AM2019-05-07T09:04:11+5:302019-05-07T09:04:11+5:30

Virat Kohli was always open to ideas, which made him such a good captain, says Daniel Vettori | कोहली के फैन हुए न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी, कहा- कुछ नया सीखने की ललक विराट को बनाती है विशेष कप्तान

कोहली के फैन हुए न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी, कहा- कुछ नया सीखने की ललक विराट को बनाती है विशेष कप्तान

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल में कोहली की टीम 14 मुकाबलों में सिर्फ 5 जीत दर्ज कर पाई।आईपीएल के बाद अब विराट कोहली का पूरा फोकस वर्ल्ड कप पर है।कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया वर्ल्ड कप जर्नी की शुरुआत 5 जून से करेगी।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने शानदार खेल से सभी दीवाना बना लेते हैं और अब इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का भी नाम जुड़ गया है। डेनियल विटोरी ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की और कहा कि लगातार बेहतर करने की ललक के कारण वह एक बेहतर कप्तान साबित हो रहे हैं।

डेनियल विटोरी ने आईपीएल में अपने पूर्व साथी विराट कोहली की नेतृत्वक्षमता की तारीफ करते हुए कहा कि वह नए विचारों के लिए हमेशा खुले रहने और लगातार बेहतर करने की ललक के कारण एक बेहतर कप्तान साबित हो रहे हैं। विटोरी आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में छह सत्र एक खिलाड़ी और कोच के रूप में कोहली के साथ रहे हैं।

विटोरी ने क्रिकइन्फो से कहा, 'जब मैं उससे बात करता हूं या कोई भी अन्य कोच उससे बात करता है तो हमेशा बातचीत इस पर आधारित रहती है कि सर्वश्रेष्ठ हासिल करने के लिए आप क्या सोचते हैं और यह कहां इस्तेमाल हो सकता है।'

उन्होंने कहा, 'यह बातचीत हमेशा आंकड़ों पर आधारित नहीं होती है। यह कुछ सहज ज्ञान और खेल की समझ को लेकर होती है। जब भी आप विराट के सामने कोई नया विचार रखो तो वह उसे सुनने के लिए तैयार रहता है और इसलिए वह इतना अच्छा कप्तान है।'

बता दें कि आईपीएल में कोहली की टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और टीम 14 मुकाबलों में सिर्फ 5 जीत दर्ज कर पाई और एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। वहीं आईपीएल के बाद अब विराट कोहली का पूरा फोकस वर्ल्ड कप पर है। कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया अपने वर्ल्ड कप जर्नी की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी। (न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

Open in app