इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक कॉम्पटन ने कोहली को बताया बदतमीज, तो मिला ऐसा जवाब, लोगों ने कहा - बुमराह को क्या कहा था अंग्रेज खिलाड़ियों ने

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक कॉम्पटन ने विराट को सबसे बदतमीजी करने वाला शख्स बताया । हालांकि उनके इस ट्वीट के बाद लोगों ने उन्हें उनकी टीम की बदतमीजी याद दिला दी कि किस तरह जब बुमराह बल्लेबाजी करने आए थे तो अंग्रेज खिलाड़ियों ने उनपर टिप्पणी की थी ।

By दीप्ती कुमारी | Published: August 19, 2021 10:21 AM2021-08-19T10:21:05+5:302021-08-19T10:24:46+5:30

virat kohli the most foul mouthed individual says nick compton gets hammered on twitter by fans | इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक कॉम्पटन ने कोहली को बताया बदतमीज, तो मिला ऐसा जवाब, लोगों ने कहा - बुमराह को क्या कहा था अंग्रेज खिलाड़ियों ने

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Next
Highlightsइंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक कॉम्पटन ने विराट कोहली को बताया बदतमीज सचिन, रूट और विलियमसन को बताया अच्छा और जमीन से जुड़ा कप्तान लोगों ने कहा - आप कहा थे , जब बुमराह पर अंग्रेज खिलाड़ी टिप्पणी कर रहे थे

इंग्लैंड : इंग्लैंड से मैच जीतने के बाद विराट कोहली को लेकर ट्वीट करना पूर्व क्रिकेटर निक कॉम्पटन को खुद भारी पड़ गया । दरअसल इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक ने टेस्ट खिलाड़ी रूट, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की प्रशंसा करते हुए विराट कोहली को 'सबसे खराब व्यक्ति' कहा और साथ ही कहा कि "क्या कोहली सबसे बदतमीजी करने वाले व्यक्ति नहीं है" । मुझे याद है कि 2012 में जब उन्होंने मुझसे गलत तरीके से बात की थी । मैं उस घटना को कभी भूल नहीं सकता । उसने मुझे अंदर तक हिला कर रख दिया था । इससे पता चलता है कि रूट, तेंदुलकर और केन विलियमसन का नेतृत्व स्तर और कितने जमीन से जुड़े इंसान है । 

हालांकि इस ट्वीट के बाद कॉम्पटन के काफी कठोर प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा । फैंस ने उन्हें आयना दिखाते हुए पूछा कि इसकी शुरूआत तो इंग्लैंड की ओर से की गई थी । अपनी विपक्षियों के साथ अभद्र व्यवहार करना क्या इंग्लैंड के खिलाड़ियों को शोभा देता है । वहीं कई लोगों ने केम्पॉटन को इतनी पुरानी बात को याद रखने और कड़वाहट के लिए भी खरी-खोटी सुनाई । 

एक यूजर ने कहा कि आप कहाँ थे जब - एंडरसन ने किया अश्विन का अपमान, बटलर ने अपने विदाई मैच में फिलेंडर का अपमान किया और जब बुमराह के खिलाफ इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने बदतमीजी की थी ।

 कॉम्पटन की यह टिप्पणी इंग्लैंड और भारत के बीच लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के बाद आई, जिसमें मैदान पर खिलाड़ियों के बीच कई गहमागहमी हुई , खासकर 5 वें दिन इसका स्तर कुछ और ही था । इसकी शुरूआत तब हुई जब भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टेस्ट के अंतिम दिन जब वह बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उन्हें अंग्रेजी खिलाड़ियों ने उनका अपमान किया । 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न सहित कई विशेषज्ञों ने इस तरह के व्यवहार को लेकर इंग्लैंड के खिलाड़ियों की आलचोना भी की औऱ कुछ लोगों ने कहा कि यह इंग्लैंड की रणनीति थी कि वह भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल गिरा सके औऱ मैच में बढ़त बना सके लेकिन मेजबान टीम की चाल उन्हीं पर भारी पड़ी । 5 वें दिन बुमराह और मोहम्मद शमी की जोरदार पारी ने टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में ला दिया । दोनों की नाबाद 89 रनों की पारी के दम पर इंडिया ने इंग्लैंड को 272 रनों का लक्ष्य दिया । 
 

Open in app