विराट कोहली ने धोनी के बारे में कहा- 'वह इकलौते थे जो मुश्किल वक्त में साथ थे, धोनी मेरी हालत समझते हैं'

कोहली साल 2019 से शुरू हुए अपने करियर के सबसे बुरे दौर की बात कर रहे थे जब वह तीन साल में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। यहां तक कि उनको टीम से निकालने की बातें भी होने लगी। इसके अलावा बोर्ड से कथित विवाद के कारण कोहली को तीनों फार्मेट की कप्तानी छोड़नी पड़ी थी।

By शिवेंद्र राय | Published: February 25, 2023 01:47 PM2023-02-25T13:47:11+5:302023-02-25T13:48:54+5:30

Virat Kohli talks about his relationship with Dhoni in RCB podcast | विराट कोहली ने धोनी के बारे में कहा- 'वह इकलौते थे जो मुश्किल वक्त में साथ थे, धोनी मेरी हालत समझते हैं'

कोहली ने 11 साल तक धोनी के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली ने धोनी के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर बात कीकहा- अनुष्का के अलावा महेंद्र सिंह धोनी ही ऐसे इंसान थे, जिन्होंने मुझे ताकत दीकहा- उनका मुझसे बात करना खास था

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ अपने रिश्ते और मुश्किल वक्त में उनके समर्थन पर खुलकर बात की है। कोहली इससे पहले भी धोनी के बारे में सार्वजनिक तौर पर अपनी बात रख चुके हैं और एक बार फिर कोहली ने बताया है कि वह धोनी का कितना सम्मान करते हैं।

आईपीएल की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु के पॉडकास्ट में कोहली ने कहा कि जब वह अपने करियर के सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहे थे तब उनके पारिवार के अलावा केवल धोनी थे जो उनके साथ खड़े थे। कोहली ने कहा,  "अनुष्का के अलावा महेंद्र सिंह धोनी ही ऐसे इंसान थे, जिन्होंने मुझे ताकत दी। अनुष्का इस पूरे समय में मेरे साथ रही हैं और उन्होंने मुझे बहुत करीब से देखा है कि मैंने कैसा महसूस किया है। जिस तरह की चीजें हुई हैं, मेरे बचपन के कोच और परिवार के अलावा एकमात्र व्यक्ति जो वास्तव में मेरे पास पहुंचा, वह एमएस धोनी हैं।"

कोहली ने आगे कहा, "अगर मैं उन्हें किसी भी दिन फोन करता हूं, तो 99 प्रतिशत संभावना है कि वह नहीं उठाएंगे, क्योंकि वह फोन नहीं देखते हैं। इसलिए, उनका मुझसे बात करना खास था। अब तक दो बार उन्होंने मुझसे कहा था 'जब आपसे मजबूत होने की उम्मीद की जाती है और आपको एक मजबूत इंसान के रूप में देखा जाता है तो अलग-अलग लोग यह पूछना भूल जाते हैं कि आप कैसे हैं?"

बता दें की कोहली साल 2019 से शुरू हुए अपने करियर के सबसे बुरे दौर की बात कर रहे थे जब वह तीन साल में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। यहां तक कि  उनको टीम से निकालने की बातें भी होने लगी। इसके अलावा बोर्ड से कथित विवाद के कारण कोहली को तीनों फार्मेट की कप्तानी छोड़नी पड़ी थी। कोहली ने आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ दी थी।

आरसीबी पॉडकास्ट के दूसरे सीजन के दसवें एपिसोड में कोहली ने कहा, "उन्होंने अनुभव किया है जो मैंने अभी अनुभव किया। यही एक तरीका है  दूसरे व्यक्ति के प्रति समझदार हो सकते हैं जो उसी चीज से गुजर रहा है।"

बता दें कि कोहली ने 2008 से 2019 के बीच टीम इंडिया के साथ अपने कार्यकाल के दौरान 11 साल तक धोनी के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया। कोहली ने 2013 से 2021 तक भारतीय टीम की कप्तानी की।

Open in app