Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट ग्राउंड पर कोहली ने किया कुछ ऐसा काम, जीत लिया फैंस का दिल

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

By सुमित राय | Published: June 10, 2019 9:43 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया।भारत ने आईसीसी वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।मैच में कोहली ने ऐसा काम किया, जिसने फैंस का दिल जीत लिया।

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। लेकिन मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक ऐसा खास काम किया, जिसने फैंस का दिल जीत लिया और हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है।

दरअसल, टीम इंडिया की बल्लेबाजी के दौरान भारतीय दर्शक ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के खिलाफ हूटिंग कर रहे थे और उन्हें फील्डिंग करते देख 'चीटर-चीटर' चिल्ला रहे थे। इसके बाद कोहली ने भारतीय दर्शकों की ओर इशारा करते हुए रोका और स्मिथ के लिए तालियां बजाकर हौसलाफजाई करने के लिए कहा।

कोहली का यह वीडियो आईसीसी ने शेयर किया और लिखा, 'भारत के प्रशंसकों के स्टीव स्मिथ को क्षेत्ररक्षण के दौरान असहज किया तो कोहला ने फैंस को सुझाव दिया कि वे इसके बजाय ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की सराहना करें।'

दरअसल, हार्दिक पंड्या के आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ जब फील्डिंग के लिए थर्ड मैन पर जाने लगे तो दर्शकों ने उनको 'चीटर-चीटर' कहना शुरू कर दिया। इसके बाद स्मिथ की असहजता को समझते हुए कोहली ने दर्शकों को रोका। कोहली के इस सपोर्ट के बाद स्मिथ उनके पास आए और हाथ मिलाकर धन्यवाद कहा।

कोहली के इस व्यवहार के बाद सोशल मीडिया पर चारो-तरफ चर्चा हो रही है और फैंस उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि इस मैच में भारती टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 352 रनों का स्कोर खड़ा किया और फिर ऑस्ट्रेलिया को 316 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपविराट कोहलीस्टीव स्मिथभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या