IPL 2020: हार के बाद छलका कप्तान विराट कोहली का दर्द, एक बार फिर टूट गया RCB के फैंस का खिताब जीतने का सपना

विराट कोहली के फैंस उम्मीद कर रहे थे कि इस बार आरसीबी आईपीएल का खिताब जीतने में सफल हो सकेगी। लेकिन हैदराबाद से मिली हार के साथ ही आरसीबी के लिए इस सीजन का अंत भी फैंस को दुख पहुंचाने वाला हुआ।

By अमित कुमार | Published: November 07, 2020 8:01 AM

Open in App
ठळक मुद्दे कोहली ने मैच के बाद कहा कि अगर आप पहली पारी की बात करो तो मुझे नहीं लगता कि हमने पर्याप्त स्कोर बनाया था।आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 131 रन बनाये।सनराइजर्स ने केन विलियमसन की नाबाद 50 रन की पारी से 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया।

लंबे समय बाद प्लेऑफ में पहुंची विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) शुक्रवार को आईपीएल से बाहर हो गई। एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद से छह विकेट से मिली हार के बाद एक बार फिर विराट कोहली की टीम बिना ट्राफी ही आईपीएल से लौटना पड़ा है। लगातार 13वीं बार कोहली की टीम आईपीएल का खिताब अपने नाम करने से चूकी है। 

कप्तान विराट कोहली ने हार के लिये अपने बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वे गेंदबाजों पर दबाव बनाने और पर्याप्त स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 131 रन बनाये। उसकी तरफ से एबी डिविलियर्स ने 56 रन बनाये। सनराइजर्स ने केन विलियमसन की नाबाद 50 रन की पारी से 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया। 

कोहली ने मैच के बाद कहा कि अगर आप पहली पारी की बात करो तो मुझे नहीं लगता कि हमने पर्याप्त स्कोर बनाया था। हम थोड़े से अंतर से हार गये और अगर हमने केन (विलियमसन) को आउट कर दिया होता तो फिर परिणाम अलग होता। कुल मिलाकर हमने उनके गेंदबाजों मनमाफिक गेंदबाजी करने दी और उन्हें दबाव में नहीं रखा। उन्होंने कहा कि पिछले चार मैच हमारे लिये बड़े अजीब रहे। हमने सीधे क्षेत्ररक्षकों के हाथों में शॉट खेले। हमारे कुछ खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया तथा यह अच्छा सत्र रहा। देवदत्त (पडिक्कल) और (मोहम्मद) सिराज उन खिलाड़ियों में शामिल हैं। युजी (युजवेंद्र चहल) और एबी (डिविलियर्स) ने हमेशा की तरह अच्छा प्रदर्शन किया।  

कोहली ने इस सत्र के बेहद प्रतिस्पर्धी होने के बारे में कहा कि इस बार अपने या विरोधी टीम के मैदान पर खेलने जैसा मामला नहीं था। सभी के लिये परिस्थितियां एक जैसी थी। आपको अपनी असली मजबूती दिखानी होती थी और संभवत: इसलिए यह बेहद प्रतिस्पर्धी सत्र रहा। सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने क्वालीफायर में जगह बनाने पर अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों विशेषकर विलियमसन की प्रशंसा की। 

टॅग्स :केन विलियम्सनविराट कोहलीरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरसनराइजर्स हैदराबादIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या