ICC ODI Rankings: वनडे में भारतीय खिलाड़ियों की बादशाहत, विराट कोहली-जसप्रीत बुमराह शीर्ष पर बरकरार

ICC ODI Rankings: पाकिस्तान के लेफ्ट हैंड ओपनिंग बल्लेबाज फखर जमां को भी दो पायदान का लाभ मिला है और वह 16वें पायदान पर आ गए हैं।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 4, 2019 08:43 AM2019-10-04T08:43:04+5:302019-10-04T14:40:35+5:30

Virat Kohli, Rohit Sharma and Jasprit Bumrah retain dominance in ICC ODI rankings | ICC ODI Rankings: वनडे में भारतीय खिलाड़ियों की बादशाहत, विराट कोहली-जसप्रीत बुमराह शीर्ष पर बरकरार

ICC ODI Rankings: वनडे में भारतीय खिलाड़ियों की बादशाहत, विराट कोहली-जसप्रीत बुमराह शीर्ष पर बरकरार

googleNewsNext

भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी वनडे खिलाड़ियों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा पहले और दूसरे स्थान पर हैं, जबकि बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं।

पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर छह पायदान की छलांग लगाकर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर हैं। टीम रैंकिंग में पाकिस्तान छठे और श्रीलंका आठवें स्थान पर है। नामीबिया, ओमान और अमेरिका भी वनडे दर्जा मिलने के बाद न्यूनतम आठ क्वालीफाइंग मैच खेलकर अब रैंकिंग तालिका में है।

पाकिस्तान के लेफ्ट हैंड ओपनिंग बल्लेबाज फखर जमां को भी दो पायदान का लाभ मिला है और वह 16वें पायदान पर आ गए हैं। हारिस सोहेल भी तीन पायदान का फायदा लेकर 32वीं रैंक पर आ चुके हैं।

टीम रैंकिंग में 125 अंकों के साथ इंग्लैंड टॉप पर बना हुआ है, जबकि उससे सिर्फ 3 अंक पीछे भारत (122) दूसरे पायदान पर है। भारत से 10 अंक पीछे न्यू जीलैंड (112) की टीम तीसरे पायदान पर है और 111 के साथ ऑस्ट्रेलिया नंबर 4 पर है। आईसीसी की पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में पाकिस्तान और श्रीलंका ने क्रमश: छठा और आठवां स्थान कायम रखा है।  

Open in app