Ind vs ENG: माइकल वॉन का कोहली की कप्तानी पर बयान, 'विराट हैं दुनिया में सबसे खराब रिव्यूअर'

Virat Kohli: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ओवल टेस्ट में कोहली की कप्तानी की आलोचना करते हुए उन्हें सबसे खराब रिव्यूअर करार दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 10, 2018 12:26 PM

Open in App

लंदन, 10 सितंबर: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ओवल टेस्ट के तीसरे दिन रविवार टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को दुनिया में सबसे खराब रिव्यूअर करार दिया। विराट कोहली ने पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी में दो रिव्यू लिए थे लेकिन दोनों ही गलत साबित हुए और भारत को दोनों रिव्यू गंवाने पड़े।

इसके बाद अपनी भावनाओं का इजहार करते हुए पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने ट्विटर पर लिखा, 'विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं...#तथ्य...विराट दुनिया के सबसे खराब रिव्यूअर हैं...#तथ्य।' मैच के तीसरे दिन विराट के रिव्यू गंवाने की शुरुआत इंग्लैंड की दूसरी पारी के 10वें ओवर में रवींद्र जडेजा की गेंद के कीटोन जेनिंग्स के पैड से टकराने के साथ हुई। भारत ने इस पर रिव्यू लिया लेकिन रिप्ले से पता चला कि गेंद का इम्पैक्ट ऑफ स्टंप के बाहर था। हॉक आई से भी ये बात साफ हो गई थी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर गिरी थी।

विराट ने दूसरा रिव्यू भी जल्द ही गंवा दिया। इंग्लैंड की पारी के 12वें ओवर में एक बार से जडेजा  की ही गेंद एलेस्टेयर कुक के पैड से टकराई और कोहली ने फिर से रिव्यू लिया लेकिन रिप्ले से फिर पता चला कि गेंद ऑफ स्टंप के बाहर गिरी थी और कुक नॉट आउट करार दिए गए थे। 

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 1-3 से गंवा चुकी है। भारत को एजबेस्ट में खेले गए पहले टेस्ट में 31 रन से शिकस्त मिली। वहीं लॉर्ड्स में भारत को एक पारी और 159 रन से शिकस्त मिली। हालांकि नॉटिंघम में खेले गए तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने वापसी करते हुए इंग्लैंड पर 203 रन से जोरदार जीत दर्ज की। लेकिन साउथम्पटन में खेला गया चौथा टेस्ट गंवाकर भारत पांच मैचों की सीरीज 1-3 से हार गया।

टॅग्स :विराट कोहलीभारत vs इंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या