इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कोहली को बताया जो रूट से अच्छा बल्लेबाज, समझदारी में यह खिलाड़ी है बेस्ट

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक ब्रेयरली का मानना है कि टीम के मौजूदा कप्तान जो रूट विराट कोहली की तरह बेहतरीन बल्लेबाज नहीं है।

By भाषा | Published: August 6, 2018 12:14 PM2018-08-06T12:14:10+5:302018-08-06T12:14:10+5:30

Virat Kohli is the best, Joe Root not quite as good, says Mike Brearley | इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कोहली को बताया जो रूट से अच्छा बल्लेबाज, समझदारी में यह खिलाड़ी है बेस्ट

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कोहली को बताया जो रूट से अच्छा बल्लेबाज, समझदारी में यह खिलाड़ी है बेस्ट

googleNewsNext

बर्मिंघम, 6 अगस्त। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक ब्रेयरली का मानना है कि टीम के मौजूदा कप्तान जो रूटविराट कोहली की तरह बेहतरीन बल्लेबाज नहीं है, लेकिन 'समझदार खिलाड़ी' हैं, जिसे अपने भारतीय प्रतिद्वंद्वी की तरह अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूत है।

ब्रेयरली ने कहा, 'कोहली की तुलना में रूट की अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की दर कम है लेकिन मुझे लगता है कि रूट भी अच्छे बल्लेबाज है और मैं उसे अच्छा करना देखना चाहता हूं। वह अलग है एक शानदार बल्लेबाज और बहुत समझदार। वह कोहली की तरह अच्छा बल्लेबाज नहीं है लेकिन सोचने समझने वाला खिलाड़ी है।'

ब्रेयरली ने कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताते हुए कहा कि ऐसा उनकी आक्रामकता के कारण है। कोहली ने पहले टेस्ट में 149 और 51 रन की पारी खेली, लेकिन भारतीय टीम इस करीबी मुकाबले को 31 रन से हार गई। ब्रेयरली ने हालांकि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने पर कोहली की तारीफ की। 

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि कोहली दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है और जिस बल्लेबाज का औसत तीनों प्रारूप में 50 से ज्यादा का है वह शानदार खिलाड़ी होगा। वह किसी भी परिस्थिति में खेल सकता है। रूट भी ऐसा ही है, लेकिन जो बात कोहली को अलग बनाती है वह है अर्धशतक को शतक में बदलने की काबिलियत।

उन्होंने कहा किसी भी हार से दर्द होता है, लेकिन कोहली इस हार से काफी कुछ सीखेंगे। उन्होंने कहा, 'कोहली के लिए टेस्ट की यह हार सीखने वाली होगी। इससे उनके लिए चीजें आसान होगी (क्योंकि अब टीम से उम्मीदें कम होगी)। इस भारतीय टीम में हार ना मानने का जज्बा है खास कर उनकी गेंदबाजी आक्रमण में, और मुझे लगता है ऐसा कोहली के नेतृत्व के कारण है।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app