मैच रोकने पर कोहली ने मैच रेफरी से जताया था विरोध, ICC ने काटी 25 फीसद मैच फीस

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाया गय�..

By सुमित राय | Published: January 16, 2018 03:03 PM2018-01-16T15:03:05+5:302018-01-16T15:04:45+5:30

Virat Kohli fined 25 percent match fee for breaching ICC code of conduct | मैच रोकने पर कोहली ने मैच रेफरी से जताया था विरोध, ICC ने काटी 25 फीसद मैच फीस

Virat Kohli

googleNewsNext

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाया गया है। कोहली को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट लेवल-1 का दोषी पाया गया है और उन्हें एक डिमेरिट अंक भी मिलेगा। कोहली पर नियमों के उल्लंघन के चलते मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगा है।

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बैड लाइट के कारण मैच जल्दी खत्म किए जाने के कारण विराट कोहली नाराज थे। विराट ने इस दौरान गुस्से में गेंद जोर से मैदान पर फेंकी थी और मैच रेफरी के कमरे में जाकर खेल रोके जाने पर नाराजगी जताई थी।

दरअसल, मैच के दौरान पहले बारिश ने खलल डाला लेकिन जब बारिश के बाद खेल दोबारा शुरू हुआ तो 5 ओवर बाद फील्ड अंपायरों ने खराब रोशनी के कारण खेल रोक दिया। इसके बाद विराट गुस्से में आ गए।

आईसीसी की वेबसाइट पर जारी बयान के मुताबिक, विराट को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट (खिलाड़ियों और सपोर्ट पर्सनल) के आर्टिकल 2.1.1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है जो 'खेल भावना' से जुड़ा है। हालांकि दिन का खेल समाप्त होने के बाद, कोहली ने अपनी गलती स्वीकार कर ली जिसके बाद अब मामले की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है।

Open in app