ICC वर्ल्ड कप 2019 के दौरान इंग्लैंड में ट्रेन से यात्रा करना चाहती है टीम इंडिया, सीओए के सामने रखी ये मांगें भी

टीम इंडिया की अहम मांगों में अगले साल इंग्लैंड में आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान आरक्षित ट्रेन कोच से यात्रा, पत्नियों का साथ सहित केले शामिल हैं।

By विनीत कुमार | Published: October 30, 2018 3:48 PM

Open in App

नई दिल्ली: टीम इंडिया की ओर से कप्तान विराट कोहली ने हाल में प्रशासकीय समिति (सीओए) के साथ हैदराबाद में रिव्यू मीटिंग के दौरान कई अहम मांगे रखी हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार टीम इंडिया की अहम मांगों में अगले साल इंग्लैंड में आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान आरक्षित ट्रेन कोच से यात्रा, पूरे दौरे के दौरान पत्नियों और गर्लफ्रेंड का साथ सहित केले शामिल हैं। इंग्लैंड के निराशाजनक दौरे के बाद 11 सितंबर को यह रिव्यू मीटिंग हुई थी।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार सीओए के लिए सबसे चौंकाने वाली मांग खिलाड़ियों की ओर से ड्रेसिग रूम में केलों की मांग रही। अखबार के सूत्र के अनुसार, 'इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड हाल के भारतीय टीम के दौरे के दौरान टीम इंडिया को मनपंसद फल मुहैया कराने में सफल नहीं रही थी। इस पर सीओए ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि खिलाड़ियों को बीसीसीआई के खर्चे पर टीम मैनेजर से केले खरीदने को कहना चाहिए था।'     

सूत्र के अनुसार अन्य मांगों में वैसे होटलों की व्यवस्था की भी बात कही गई है जिसमें उचित जिम हो। भारत ने इंग्लैंड दौरे की शुरुआत इस साल टी20 सीरीज जीतने के साथ की थी। हालांकि इसके बाद वनडे औऱ टेस्ट सीरीज में उसे हार का सामना करना पड़ा।

रिपोर्ट्स के अनुसार वेस्टइंडीज से खिलाफ सीरीज के दौरान सीओए के साथ खास रिव्यू मीटिंग हुई थी जिसमें कोहली समेत उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, कोच रवि शास्त्री और चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद शामिल हुए थे।

ट्रेन से यात्रा की टीम इंडिया ने रखी मांग

भारतीय टीम ने अगले साल वर्ल्ड कप के दौरान ट्रेनों से इंग्लैंड में यात्रा की इजाजत मांगी है। हालांकि, सीओए ने मीटिंग में इस पर चिंता जताई क्योंकि सुरक्षा के लिए लिहाज से ये आसान फैसला नहीं होने वाला है।

सूत्र के अनुसार, 'सीओए शुरू में इस मांग पर राजी नहीं था क्योंकि वे सुरक्षा को लेकर चिंतित थे। लेकिन कोहली की ओर से यह बताया गया कि इंग्लैंड टीम ने ट्रेन से यात्री की थी। टीम चाहती है कि एक पूरी कोच बुक की जाए। सीओए ट्रेन के साथ प्रशंसकों की भीड़ के यात्रा करने को लेकर चिंतित था। हालांकि, बाद में समिति इस शर्त पर राजी हुई कि अगर कुछ अनहोनी होती है तो सीओए या बीसीसीआई जिम्मेदार नहीं होगा।'

सीओए ने मीटिंग के दौरान फैसला किया पत्नी या गर्लफ्रेंड ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान आधिकारिक टीम बस में मौजूद नहीं होंगी। हालांकि, सीओए ने कहा कि पत्नियों के लिए अलग से एक गाड़ी की व्यवस्था की जाएगी। सूत्र के अनुसार, 'पूर्व में ऐसे कुछ मौके आए हैं जब कुछ खिलाड़ियों ने अपनी पत्नी के साथ अलग से यात्रा की। बोर्ड इस प्रचलन को बंद करना चाहता हैं क्योंकि इससे टीम बॉन्डिंग पर असर पड़ता है।'

बहरहाल, पत्नियों और गर्लफ्रेंड को पूरे दौरे के दौरान मौजूद रहने की कोहली की मांग पर सीओए ने कहा है कि कोई फैसला लेने से पहले वह सभी सदस्यों से लिखित सहमति लेगा।

टॅग्स :विराट कोहलीप्रशासकों की समितिरवि शास्त्रीरोहित शर्माअजिंक्य रहाणेआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या