इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज, विराट कोहली की वापसी, सूर्यकुमार, राहुल तेवतिया और ईशान किशन टीम में, देखें लिस्ट

five-match T20I series: सभी मैच सरदार पटेल स्टेडियम मोटेरा अहमदाबाद में खेला जाएगा। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। मनीष पांडे और कुलदीप यादव को बाहर कर दिया गया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 20, 2021 9:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देतेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई। सूर्यकुमार यादव, राहुल तेवतिया और ईशान किशन शामिल हैं।टी20 लीग में भाग लेने से इंग्लैंड के खिलाफ उसकी सरजमीं पर होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा।

five-match T20I series: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी-20 मैच खेलना है। विराट कोहली की वापसी हो गई है। सभी मैच सरदार पटेल स्टेडियम मोटेरा में खेला जाएगा। 

BCCI ने आगामी 12 मार्च से अहमदाबाद के मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में होने वाली इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की T20I सीरीज के लिए टीम की घोषणा की। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई। सूर्यकुमार यादव, राहुल तेवतिया और ईशान किशन शामिल हैं।

भारत की 19 सदस्यीय टीम में चुना गया

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिये युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया को शनिवार को भारत की 19 सदस्यीय टीम में चुना गया। मुंबई के लिये घरेलू क्रिकेट में और इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिये लगातार अच्छा प्रदर्शन के बाद यादव को आखिरकार टीम में चुन लिया गया।

मुंबई इंडियंस के लिये खेलने वाले किशन सफेद गेंद के क्रिकेट में बेहतरीन फार्म में हैं और उन्हें इसका पुरस्कार मिला। वह ऋषभ पंत के साथ टीम में दूसरे विकेटकीपर होंगे। हरियाणा के तेवतिया भी आईपीएल में यादगार प्रदर्शन के बाद टीम में जगह बनाने में सफल रहे।

कुलदीप यादव और मनीष पांडे को टीम से बाहर किया गया

बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और मनीष पांडे को टीम से बाहर किया गया है जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। टी20 सीरीज 12 मार्च से अहमदाबाद में खेली जाएगी।

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शारदुल ठाकुर।

इंग्लैंड टेस्ट के बाद मेरा ध्यान आईपीएल पर होगा, काउंटी के लिये काफी समय होगा: पुजारा

सात साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने को तैयार चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि टी20 लीग में भाग लेने से इंग्लैंड के खिलाफ उसकी सरजमीं पर होने वाली टेस्ट श्रृंखला की तैयारियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा क्योंकि उससे पहले उन्हें काफी काउंटी मैच खेलने का मौका मिलेगा।

पुजारा आईपीएल के सात सत्र में बिक नहीं सके थे लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने इस साल की आईपीएल के लिये उन्हें 50 लाख रुपये के आधार मूल्य पर खरीदा। भारत के तीसरे नंबर के टेस्ट बल्लेबाज ने वर्चुअल मीडिया कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैं आईपीएल का हिस्सा होकर सचमुच काफी खुश हूं। फिर से वापसी करना अच्छा होगा और मैं चेन्नई सुपर किंग्स का शुक्रिया करना चाहूंगा जिन्होंने मुझे खरीदा। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘काउंटी क्रिकेट के बारे में बात करूं तो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलने से पहले मेरे पास काफी समय होगा। ’’ पुजारा पहले डर्बीशर, नाटिघंमशर और यार्कशर के लिये खेल चुके हैं। भारतीय टीम इस साल के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट खेलेगी। उ

न्होंने कहा, ‘‘आईपीएल खत्म होने के बाद एक विंडो होगी जिसमें मैं कुछ काउंटी मैच खेल सकता हूं। आईपीएल खत्म होने के बाद इस पर फैसला करूंगा। लेकिन कुछ काउंटी मैच खेलने के लिये काफी समय होगा। हमें अगस्त में टेस्ट श्रृंखला शुरू होने से पहले कुछ अभ्यास मैच भी खेलने हैं। ’’ 

टॅग्स :भारतीय क्रिकेट टीमविराट कोहलीरोहित शर्माबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या