गर्भवती हथिनी की मौत पर भावुक हुए विराट कोहली, कहा, 'सुनकर व्याकुल हो गया हूं', की ये खास अपील

Virat Kohli on Death Of Pregnant Elephant: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गर्भवती हथिनी की मौत पर दुख जताते हुए जानवरों के साथ प्यार से पेश आने की अपील की

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 04, 2020 9:02 AM

Open in App
ठळक मुद्देकेरल में पटाखों से भरा अनानास खाने से एक गर्भवती हथिनी की दर्दनाक मौत हुईइंसानों के इस निंदनीय कृत्य पर पूरे देश में रोष, कोहली समेत स्टार क्रिकेटरों ने की घटना की कड़ी आलोचना

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने केरल में एक गर्भवती हथिनी की निर्मम हत्या की आलोचना की है। इस हथिनी की पटाखों से भरा अनानास खाने से मौत हो गई थी। इस घटना ने देश भर में लोगों को गुस्से में भर दिया और हजारों लोगों ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। 

सोशल मीडिया में लोगों ने कार्टून, स्केच और तस्वीरों के जरिए उस हथिनी के साथ किए गए निर्मम कृत्य के लिए माफी मांगी है। विराट कोहली ने सोशल मीडिया के जरिए इस डरावनी घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है।

कोहली ने भावुक हो लिखा, 'इस घटना के बारे में सुनकर व्याकुल हो गया हूं'

कोहली ने एक हाथी का स्केच शेयर किया है, जिसकी गर्भ में उसका बच्चा है और उन दोनों के सिर पर प्रभामंडल है। कोहली ने इसे शेयर करते हुए लिखा है, 'केरल में जो हुआ उसके बारे में सुनकर व्याकुल हो गया हूं। आइए अपने जानवरों के साथ प्यार से पेश आएं और इन कायराना हरकतों का अंत करें।'

कोहली की पत्नी और बॉलीवुड ऐक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने भी इस घटना की निंदा करते हुए दोषियों को सख्त सजा दिए जाने की मांग की।

वहीं हथिनी की निर्मम हत्या पर कई अन्य स्टार क्रिकेटरों ने भी रोष व्यक्त किया। इनमें सुरेश रैना, शिखर धवन, कुलदीप यादव और ऋषभ पंत शामिल हैं। 

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है।

ये हथिनी खाने की तलाश में पल्लकड़ जिले स्थित साइलेंट वैली को छोड़कर पास के गांवों में आ गई थी और वहां उसने अनानास खा लिया था, जिसमें पटाखे भरे हुए थे। ये पटाखे उसके मुंह में फंट गए और वह असहनीय दर्द से तड़पते हुए कई दिनों तक गांवों के आसपास घूमती रही, अपनी चोटों की वजह से वह कुछ भी खा पाने में असमर्थ थी। आखिरकार एक नदी में तीन दिन तक खड़े रहने के बाद उसकी मौत हो गई। 

टॅग्स :विराट कोहलीसुरेश रैनाअनुष्का शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या