16 करोड़ रुपये का इंजेक्शन बचा सकता था मासूम बच्चे की जान, विराट कोहली-अनुष्का शर्मा की मदद से फिर मिली जिंदगी

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने एक बार फिर से अपनी दरियादिली से सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। इस कपल ने कुछ ऐसा किया जिसकी हर जगह तारीफ हो रही है।

By अमित कुमार | Published: May 25, 2021 3:16 PM

Open in App
ठळक मुद्देआयांश के लिए इलाज के लिए विराट-अनुष्का ने पैसे दिए।सारा अली खान, अमृता सिंह, अर्जुन कपूर, राजकुमार राव से लेकर कई सेलेब्स ने भी इस बच्चे की मदद की।यह बच्चा एक बेहद ही गंभीर बीमारी का शिकार था।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी वाइफ अनुष्का शर्मा चर्चा में बने रहते हैं। इन दिनों वह अपनी एक नेक काम के कारण सुर्खियों में बने हुए हैं। दरअसल, स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी नाम की बीमारी से जूझ रहे आयांश गुप्ता को दवाईयों की सख्त जरूरत थी लेकिन इन दवाईयों की कीमत 16 करोड़ रुपये थी। जिससे भरने में इसके माता-पिता असमर्थ थे।

आयांश नाम के बच्चे के माता-पिता ने सोशल मीडिया पर लोगों से मदद मांगते हुए ‘AyaanshFightsSMA’ के नाम से ट्विटर अकाउंट बनाकर कैंपन चलाया। जिसके बाद बच्चे के लिए पैसे पूरे हुए। आयांश के माता-पिता ने इसके बाद सभी का शुक्रिया अदा किया और एक खास ट्वीट अनुष्का शर्मा और विराट कोहली के नाम लिखकर उन्हें धन्यवाद दिया। 

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘विराट और अनुष्का हम हमेशा से ही आपके फैन रहे हैं लेकिन आयांश के लिए जो आपने किया उसकी हमने कल्पना भी नहीं की थी। आपकी मदद के लिए शुक्रिया। आप के कारण हम यह मैच छक्के के साथ जीतने में कामयाब रहे. हम हमेशा इस मदद के लिए आपके कर्जदार रहेंगे।’

बता दें कि अनुष्का शर्मा और उनके क्रिकेटर पति विराट कोहली ने देश में कोविड-19 राहत कार्य के लिए 11 करोड़ रुपये से ज्यादा धन जुटाया है। इस दंपति ने सात मई को ‘केटो’ के साथ मिलकर कोविड राहत कार्य के लिए धन जुटाने की घोषणा की थी। इस अभियान का नाम ‘इन दिस टुगेदर’ है। 

धन जुटाने के सात दिन लंबे अभियान में शर्मा (33) और कोहली (32) ने खुद दो करोड़ रुपये का दान दिया है। अनुष्का और विराट ने इस अभियान के जरिए 11,39,11,820 रुपये जुटाने को लेकर शुक्रवार को इंस्टाग्राम के माध्यम से अपने प्रशंसकों को धन्यवाद दिया। जुटायी गयी धन राशि ‘एक्ट ग्रांट्स’ को दी जाएगी जो इसका उपयोग ऑक्सीजन, मेडिकल स्टाफ, टीकाकरण जागरुकता और टेलीमेडिसिन सुविधा के लिए करेगी। शर्मा ने कहा कि वह लोगों से मिले सहयोग से बहुत खुश हैं। 

टॅग्स :विराट कोहलीअनुष्का शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या