तो क्या कोहली की इस एक गलती के कारण हारी भारतीय टीम, मैच के बाद किया स्वीकार

इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद कोहली ने माना की दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन के सेलेक्शन में उनसे गलती हुई और मौजूदा हालात के हिसाब से खिलाड़ियों को टीम में नहीं ले पाए।

By सुमित राय | Published: August 13, 2018 05:02 PM2018-08-13T17:02:57+5:302018-08-13T17:02:57+5:30

Virat Kohli admits selection mistake in 2nd test against England | तो क्या कोहली की इस एक गलती के कारण हारी भारतीय टीम, मैच के बाद किया स्वीकार

तो क्या कोहली की इस एक गलती के कारण हारी भारतीय टीम, मैच के बाद किया स्वीकार

googleNewsNext

लंदन, 13 अगस्त। भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पारी और 159 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम पूरे मैच में हर क्षेत्र में फेल हुई। मैच में हार के बाद कोहली ने माना की दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन के सेलेक्शन में उनसे गलती हुई और मौजूदा हालात के हिसाब से खिलाड़ियों को टीम में नहीं ले पाए।

ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार मैच के बाद कोहली ने कहा कि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले टीम का संयोजन गलत किया। कोहली ने प्लेइंग इलेवन के सेलेक्शन पर कहा कि उन्होंने स्पिन गेंदबाजों के चुनाव में गलती की, क्योंकि लॉर्ड्स का वातावरण तेज गेंदबाजों के पक्ष में था।

बता दें कि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहली पारी में 107 रनो पर ऑल आउट किया था। इसके बाद इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी। फिर दूसरी पारी में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को 130 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। लॉर्ड्स में मिली हार के साथ ही भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पीछे हो गई है।

कोहली ने टीम इंडिया को मिली हार के बाद कहा कि 'लॉर्ड्स में मौसम का अंदाजा लगाने में हमसे गलती हुई। मैच की शुरुआत में यह बिल्कुल अलग था, लेकिन मेरा मानना है कि मैंने टीम के संयोजन में गलती की। अगले मैच में हमारे पास इस गलती को सुधारने का मौका है।

कोहली का मानना है कि उनकी टीम की बल्लेबाजी को लेकर लगातार बढ़ रही समस्या तकनीकी से अधिक मानसिक है। कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुझे कोई तकनीकी खामी नजर नहीं आती। अगर बल्लेबाज अपनी योजना को लेकर स्पष्ट हैं और उसे कोई तनाव नहीं है तो अगर गेंद पिच से मूव भी करती है तो भी आप इससे निपट सकते हो।

उन्होंने कहा कि अगर मेरे दिमाग में काफी कुछ चल रहा है तो मुझे लगता है कि अब गेंद ऐसा करेगी या वैसा करेगी या कुछ भी कर सकती है। आपके दिमाग में तीन-चार चीजें चल रही होती हैं। यह पुरानी बातें दोहराने जैसा होगा लेकिन जैसे कि महान खिलाड़ियों ने कहा है, चीजों को सामान्य रखो, आपको यही करना है। आप यहां आकर यह नहीं सोच सकते कि हालात काफी कड़े हैं। अगर आप इनसे निपटने की तैयारी करते हैं तो ये मुश्किल नहीं हैं।

Open in app