विजय हजारे: हैदराबाद को हराकर मुंबई फाइनल में, रायुडू के शतक पर भारी पड़ी पृथ्वी शॉ की आतिशी फिफ्टी

अंबाती रायुडू के चचेरे भाई रोहित रायुडू ने अपनी 132 गेंद की पारी में आठ चौके और चार छक्के लगाये।

By भाषा | Published: October 17, 2018 5:42 PM

Open in App

बेंगलुरू, 17 अक्टूबर: युवा पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर के अर्धशतकों की मदद से मुंबई ने बुधवार को यहां बारिश से प्रभावित मैच में हैदराबाद को वीजेडी पद्धति से 60 रन से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी। 

मुंबई के सामने 247 रन का लक्ष्य था लेकिन जब उसने 25 ओवरों में दो विकेट पर 155 रन बनाये थे तभी झमाझम बारिश आ गयी जिसके कारण खेल आगे नहीं हो पाया। वीजेडी के मुताबिक तब जीत के लिये मुंबई का स्कोर दो विकेट पर 96 रन होना चाहिए था। 

इससे पहले हैदराबाद ने रोहित रायुडू के नाबाद 121 रन के दम पर आठ विकेट पर 246 रन बनाये थे। रोहित रायुडू के अलावा हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज मुंबई के आक्रमण के सामने नहीं टिक पाया। उनके बाद दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर 29 रन था जो बीपी संदीप ने बनाया।

अंबाती रायुडू के चचेरे भाई रोहित रायुडू ने अपनी 132 गेंद की पारी में आठ चौके और चार छक्के लगाये। कप्तान अंबाती रायुडू केवल 11 रन बना पाये। मुंबई की तरफ से तुषार देशपांडे ने 55 रन देकर दो जबकि रायस्टन डियास ने 43 रन देकर दो विकेट लिये। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में अपने टेस्ट करियर का शानदार आगाज करने वाले शॉ ने 44 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 61 रन बनाकर मुंबई को धमाकेदार शुरुआत दिलायी। इस बीच उनके और हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के बीच शानदार द्वंद्व भी देखने को मिला। 

बायें हाथ के स्पिनर मेहदी हसन (23 रन देकर दो) ने शॉ को बोल्ड किया। इससे पहले उन्होंने रोहित शर्मा (17) की भी गिल्लियां बिखेरी थी। अय्यर (53 गेंदों पर नाबाद 55) ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली। जब बारिश के कारण खेल रोका गया तब अय्यर के साथ अंजिक्य रहाणे 17 रन पर खेल रहे थे। 

मुंबई 2006-07 सत्र के बाद से विजय हजारे ट्रॉफी नहीं जीती है। वह 20 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में दिल्ली और झारखंड के बीच गुरूवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा। 

टॅग्स :विजय हजारे ट्रॉफीपृथ्वी शॉअंबाती रायुडूरोहित शर्माश्रेयस अय्यर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या