विदर्भ लगातार दूसरी बार बना ईरानी कप चैंपियन, पुलवामा शहीदों के परिवारों को दान की पुरस्कार राशि

Irani Cup: विदर्भ ने शेष भारत को हराते हुए लगातार दूसरे साल ईरानी कप का खिताब जीत लिया है, टीम ने पुलवामा शहीदों के परिवारों को दान की इनामी राशि

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 16, 2019 4:28 PM

Open in App

रणजी चैंपियन विदर्भ ने शनिवार को पहली पारी की बढ़त के आधार पर लगातार दूसरी बार ईरानी कप का खिताब अपने नाम कर लिया। जीत के लिए मिले 280 रन के जवाब में विदर्भ ने दूसरी पारी में 5 विकेट पर 269 रन बनाए और मैच ड्रॉ हो गया। 

इस जीत के बाद विदर्भ ने अपनी पुरस्कार राशि पुलवामा के शहीदों के परिवारों को दान कर दी। विदर्भ के कप्तान ने फैज फैजल ने कहा, 'हमने पुरस्कार राशि को पुलवामा के शहीदों के परिवारों को दान करने का फैसला किया है।'

इसके साथ ही विदर्भ लगातार दो बार ईरानी कप जीतने वाली तीसरी टीम बन गई है। इससे पहले मुंबई और कर्नाटक ही ये कारनाम कर सकी हैं। मुंबई ने लगातार दो बार ईरानी कप जीतने का कमाल चार बार किया है जबकि कर्नाटक ने ये उपलब्धि एक बार हासिल की है।  

मैच के पांचवें दिन जब दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने हाथ मिलाया तो विदर्भ को जीत के लिए सिर्फ 11 रन की जरूरत होती थी और उसके 5 विकेट बाकी थे। 

इस मैच में शेष भारत के हनुमा विहारी ने दोनों पारियों में शतक जड़ते हुए लगातार तीन ईरानी कप पारियों में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने। वहीं विदर्भ के लिए अक्षय कर्णेवार ने इस मैच में दोनों हाथों से गेंदबाजी करने के बाद शतक भी जड़ा।

शेष भारत ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 330 रन बनाए, जिसके जवाब में विदर्भ की टीम ने 425 रन बनाते हुए 95 रन की बढ़त ली। इसके जवाब में शेष भारत ने 374/3 के स्कोर पर पारी घोषित करते हुए 280 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में विदर्भ ने 269/5 का स्कोर बनाया और मैच ड्रॉ हो गया।  

टॅग्स :ईरानी कपविदर्भहनुमा विहारीफैज फजल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या