इस देश में हुई क्रिकेट की वापसी, अब तक नहीं आया है कोरोना का एक भी मामला सामने

Vanuatu cricket: जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी संकट से जूझ रही है तो प्रशांत महासागर स्थित द्वीपों का समूह वानूआतू क्रिकेट आयोजित करने वाला पहला देश बन गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 25, 2020 11:38 AM

Open in App
ठळक मुद्देवानूआतू कोरोना संकट के बीच क्रिकेट का आयोजन करने वाला पहला देश बना3 लाख की आबादी वाले इस देश में कोरोना के एक भी मामले नहीं आए हैं सामने

वानूआतू (Vanuatu) कोरोना संकट के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन करने वाला पहला देश बन गया है। प्रशांत महासागर में स्थित द्वीपों का समूह कोरोना वायरस संकट के बीच फिर से क्रिकेट की शुरुआत कर रहा है।

ऐसे समय में जबकि पूरी दुनिया में कोरोना की वजह से खेल गतिविधियां ठप हैं तो वानूआतू शनिवार को वीमेंस सुपर लीग क्रिकेट फाइनल का आयोजन कर रहा, जिसका सीधा प्रसारण सोशल मीडिया के जरिए किया जा रहा है।

वानूआतू बना कोरोना संकट के बीच क्रिकेट आयोजन करने वाला पहला देश

जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है तो दक्षिण प्रशांत क्षेत्र का यह ऊष्णकटिबंधीय द्वीप इससे अछूता है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट से 2000 किलोमीटर की दूरी पर स्थित वानूआतू की आबादी 3 लाख है, लेकिन यहां अभी तक कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

वानूआतू क्रिकेट असोसिएशन प्रमुख शाने डिएट्ज ने क्रिकेट ऐक्शन मिस कर रहे फैंस को लाइव ऐक्शन देखने के लिए आमंत्रित किया है। डिएट्ज ने कहा, 'इस समय ये दुनिया में खेला जाने वाला एकमात्र लाइव खेल है। जो लोग लॉकडाउन है उन्हें हम क्रिकेट का थोड़ा ऐक्शन दिखा सकते हैं।'

वानूआतू में इन टीमों के बीच खेला जाएगा मैच 

चार देशों की प्रतियोगिता में शनिवार सुबह पावर हाउस शार्क का मुकाबला टाफेई ब्लैक बर्ड्स से होगा, जिसके विजेता का सामना फाइनल में मेल बुल्स से होगा।

महिला फाइनल मुकाबला पुरुषों के एक प्रदर्शन मैच के बाद शुरू हुआ और इसका कैपिटल पोर्ट विला से वानूआत क्रिकेट के ट्विटर और फेसबुक पेज पर लाइव प्रसारण किया गया।

कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट समेत दुनिया भर की खेल गतिविधियां थमी हुई हैं। आखिरी इंटरनेशनल मैच 13 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में खाली स्टेडियम मे खेला गया था। 

टॅग्स :क्रिकेटकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या