बॉल टैंपरिंग से लेकर एशेज में सफलता, ऑस्ट्रेलियाई टीम पर बनेगी डॉक्यूमेंट्री

दक्षिण अफ्रीका के 2018 दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की काफी फजीहत हुई थी।

By भाषा | Published: November 25, 2019 04:26 PM2019-11-25T16:26:08+5:302019-11-25T16:26:08+5:30

TV series on Australia’s mergence from ball-tampering saga | बॉल टैंपरिंग से लेकर एशेज में सफलता, ऑस्ट्रेलियाई टीम पर बनेगी डॉक्यूमेंट्री

बॉल टैंपरिंग से लेकर एशेज में सफलता, ऑस्ट्रेलियाई टीम पर बनेगी डॉक्यूमेंट्री

googleNewsNext

गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण से लेकर एशेज श्रृंखला के सफल बचाव के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सफर पर जल्द ही डॉक्यूमेंट्री की सीरीज रिलीज होगी जिसमें ड्रेसिंग रूप की अनदेखी फुटेज भी शामिल होगी।

‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ की खबर के अनुसार आठ हिस्सों की इस सीरीज का नाम ‘द टेस्ट: ए न्यू एरा फोर ऑस्ट्रेलिया टीम’ है जिसमें घरेलू सरजमीं पर भारत के खिलाफ पहली बार टेस्ट गंवाने, विश्व कप के सेमीफाइनल से बाहर होने और इसके बाद एशेज के बचाव के दौरान मैदान के अंदर और बाहर की अनदेखी फुटेज भी शामिल की गई हैं। इस सीरीज को अगले साल रिलीज किया जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के 2018 दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की काफी फजीहत हुई थी। सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट को केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद पर रेगमाल के टुकड़े को घिसते हुए देखा गया था। इस घटना के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर को 12 महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया था। बेनक्राफ्ट पर भी नौ महीने का प्रतिबंध लगा था, जबकि डेरेन लीमैन ने भी कोच का पद छोड़ दिया था।

इस डॉक्यूमेंट्री की सीरीज के ट्रेलर में उन उतार-चढ़ाव को दिखाया गया है जिनका टीम ने सामना किया। एशेज श्रृंखला के तीसरे टेस्ट में टीम की हार के बाद स्मिथ की गर्दन पर गेंद लगने को भी दिखाया गया है। कप्तान टिम पेन को हार के बाद अपने साथी खिलाड़ियों को प्रेरित करते भी देखा जा सकता है। यह सीरीज आस्ट्रेलिया में अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध होगी और साथ ही 2020 की शुरुआत में 200 से अधिक देशों में उपलब्ध होगी।

Open in app