Video: क्रिकेट मैच में टॉस के दौरान सीधा खड़ा हुआ सिक्का, जानें फिर क्या हुआ?

क्रिकेट मैच में सिक्का उछालकर तय किया जाता है कि कौन सी टीम पहले बल्लेबाजी करेगी और कौन सी टीम गेंदबाजी, लेकिन जब टॉस के दौरान सिक्का खड़ा हो जाए तो क्या होगा।

By सुमित राय | Published: July 10, 2019 5:40 PM

Open in App
ठळक मुद्देएशियन क्रिकेट काउंसिल के अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला।नेपाल और हॉन्गकॉन्ग के बीच खेले गए मैच में टॉस के दौरान किसी ओर नहीं गिरा और सीधा खड़ा हो गया।

मैच की शुरुआत सिक्का उछालकर टॉस के साथ होती है और इससे तय होता है कि कौन सी टीम पहले बल्लेबाजी करेगी और कौन सी टीम गेंदबाजी करेगी। लेकिन जब टॉस के दौरान सिक्का खड़ा हो जाए तो क्या होगा। एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान नेपाल और हॉन्गकॉन्ग के बीच खेले गए मैच में कुछ ऐसा ही अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला।

मैच शुरू होने से पहले जब टॉस के लिए सिक्का उछालकर हेड या टेल के बारे में पूछा गया, तब सिक्का नीचे आया तो यह किसी ओर नहीं गिरा और सीधा खड़ा हो गया। रेफरी ने इसके बाद दोबारा टॉस करने को कहा। इसके बाद नेपाल ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।

सोशल मीडिया पर टॉस के वीडियो और फोटोज वायरल हो गए हैं। आईसीसी ने इस अनोखे टॉस की फोटो शेयर की और लिखा, 'क्या कभी इससे पहले ऐसा देखा है?'

इस मैच में हॉन्ग कॉन्ग की टीम 43.1 ओवर में 95 रनों पर ऑल आउट हो गई और नेपाल के सामने 96 रनों का लक्ष्य रखा। नेपाल ने फाइनल में 16.1 ओवर में 96 रन बनाकर टूर्नामेंट जीत लिया।

टॅग्स :आईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या