वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों ने किया इंग्लैंड दौरे पर जाने से इनकार, टेस्ट सीरीज के लिए घोषित हुई टीम

England vs West Indies Test Series: 8 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने जाने से वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों ने इनकार कर दिया है, जानिए कौन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 04, 2020 9:59 AM

Open in App
ठळक मुद्देवेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड दौरे पर 8 जुलाई से 28 जुलाई तक खेलेगी तीन टेस्ट मैचों की सीरीजवेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों ब्रावो, हेटमायेर और कीमो पॉल ने किया इंग्लैंड दौरे पर जाने से इनकार

क्रिकेट फैंस के लिए ये खबर राहत लेकर आई कि इंग्लैंड ने अगले महीने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी का ऐलान किया है। इस सीरीज को 8 जुलाई से शुरू होना है, जिसके सभी मैच साउथम्पटन और ओल्ड ट्रैफर्ड में जैव सुरक्षित वातावरण में खेले जाएंगे। इससे कोरोना संकट की वजह से मार्च से ही ठप पड़ी क्रिकेट गतिविधियों के फिर से शुरू होने की उम्मीद जगी है।

वेस्टइंडीज ने इस दौरे के लिए बुधवार को अपनी 14 सदस्यीय टीम और 11 रिजर्व खिलाड़ियों का ऐलान किया। विंडीज खिलाड़ी 9 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड पहुंचेंगे और क्वारंटीन रहने के बाद ट्रेनिंग शुरू करेंगे और तीन हफ्ते बाद साउथम्पटन के एजेस बाउल में पहला टेस्ट खेलने पहुंचेंगे। इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले विंडीज खिलाड़ियों का कोरोना वायरस टेस्ट होगा और सभी खिलाड़ी प्राइवेट चार्टर प्लेन से इंग्लैंड जाएंगे।

वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों ने किया इंग्लैंड दौरे पर जाने से इनकार

वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर जाने से मना कर दिया है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी देते हुए बताया, 'डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर और कीमो पॉल सभी ने दौरे के लिए इंग्लैंड की यात्रा के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया और CWI उनके फैसले का पूरा सम्मान करता है। जैसा कि पहले कहा गया है, भविष्य के चयन पर विचार करते समय ये निर्णय इन खिलाड़ियों के खिलाफ नहीं जाएगा।'

इस दौरे के लिए विंडीज टीम में दो नए चेहरों को भी जगह दी गई है, जिनमें मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज एनक्रुमा बोनर और तेज गेंदबाज चेमार होल्डर शामिल हैं। 22 वर्षीय चेमार होल्डर का कप्तान जेसन होल्डर से कोई संबंध नहीं हैं। वह 2016 अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे थे।

इंग्लैंड vs वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्ट- 8 से 12 जुलाई - साउथम्पटनदूसरा टेस्ट- 16 से 20 जून - ओल्ड ट्रैफर्डतीसरा टेस्ट- 24 से 28 - ओल्ड ट्रैफर्ड

वेस्टइंडीज टीमः जेसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, एनक्रुमा बोनर, क्रेग ब्रैथवेट, शमारह ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रेस्टन चेज, रकहीम कॉर्नवॉल, शेन डाउरिच, चेमार होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, रेमंड रीफर, केमार रोच।

रिजर्व खिलाड़ी: सुनील एम्ब्रिस, जोशुआ डा सिल्वा, शेनन गैब्रियल, कियोन हार्डिंग, काइल मेयर्स, प्रेस्टन मैकस्वीन, मारक्विनो मिंडले, शेन मोसली, एंडरसन फिलिप, ओशेन थॉमस और जोमेल वारिकन।

टॅग्स :वेस्टइंडीज क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमशिमरोन हेटमायेर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या