विराट कोहली ने लोगों से की कोरोना को गंभीरता से लेने की अपील, कहा, 'ये लड़ाई इतनी आसान नहीं'

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन को गंभीरता से लेते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखने और घरों में ही रहने की अपील की है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 27, 2020 6:13 PM

Open in App
ठळक मुद्देकृपया वास्तविकता और स्थिति की गंभीरता के प्रति जागिए: कोहलीये  लड़ाई जितनी दिखती है उतनी आसान नहीं है: कोहली

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को सोशल मीडिया में जारी एक वीडियो में लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने और सरकार की सलाह मानने की अपील की।

कोहली ने ट्विटर पर ये जारूकता भरा वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'कृपया वास्तविकता और स्थिति की गंभीरता के प्रति जागिए और जिम्मेदारी लीजिए। देश को हमारे समर्थन और ईमानदारी की जरूरत है।' 

कोहली ने कहा, 'कोरोना को गंभीरता से लीजिए, ये जंग इतनी आसान नहीं'

इस वीडियो में कोहली ने कहा, 'हैलो मैं विराट कोहली हूं। आज मैं आपसे भारतीय खिलाड़ी के तौर पर नहीं बल्कि देश के एक नागरिक के रूप में बात कर रहा हूं। मैंने पिछले कुछ दिनों में जो देखा है-लोग समूहों में घूम रहे हैं, कर्फ्यू के नियम नहीं मान रहे हैं, लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं-ये दिखाता है कि हम इस लड़ाई को बहुत हल्के में ले रहे हैं। लेकिन ये  लड़ाई जितनी दिखती है उतनी आसान नहीं है।

कोहली ने कहा, मैं सभी से निवेदन करना चाहता हूं कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और उसका पालन करें। और साथ ही हमें सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करना चाहिए और केवल एक बार सोचिए कि केवल आपकी लापरवाही से आपके परिवार में कोई वायरस से संक्रमित हो जाता है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया, जिससे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।

टॅग्स :विराट कोहलीकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या