संजय बांगड़, भरत अरुण, आर श्रीधर ने दिए इंटरव्यू, जानिए कब होगा भारतीय बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग कोच का ऐलान

Team India Support staff selection: भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ की चयन प्रक्रिया के तहत संजय बांगड़, भरत अरुण और आर श्रीधर ने दिए इंटरव्यू

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 21, 2019 12:18 PM2019-08-21T12:18:45+5:302019-08-21T12:18:45+5:30

Team India Support staff selection: Sanjay Bangar, Bharat Arun and R Sridhar give interview through Skype | संजय बांगड़, भरत अरुण, आर श्रीधर ने दिए इंटरव्यू, जानिए कब होगा भारतीय बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग कोच का ऐलान

भारतीय सपोर्ट स्टाफ चयन के लिए अब तक 34 उम्मीदवार दे चुके हैं इंटरव्यू

googleNewsNext

एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली चयन समिति ने मंगलवार को भारतीय बैटिंग कोच संजय बांगड़, बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर के स्काइप के जरिए इंटरव्यू लिए, क्योंकि ये तीनों ही इस समय टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज हैं।

टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ चयन के पहले दिन सोमवार को बैटिंग और बॉलिंग कोच पद के लिए 18 लोगों के इंटरव्यू के बाद दूसरे दिन, मंगलवार रात तक चले इंटरव्यू में 16 और उम्मीदवारों के इंटरव्यू हुए।

बैटिंग कोच के लिए संजय बांगड़ को मिल रही है चुनौती

टीम इंडिया के बैटिंग कोच के तौर पर 2014 से काम कर रहे संजय बांगड़ को इस पद के लिए पूर्व ओपनर विक्रम राठौर से कड़ी चुनौती मिल रही है। भारतीय टीम ने बांगड़ के कार्यकाल में 50 टेस्ट और 119 वनडे खेले हैं।

वहीं फील्डिंग कोच आर श्रीधर को कड़ी टक्कर दे रहे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने भी स्काइप के जरिए इंटरव्यू दिया। 

वहीं वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और बांग्लादेश के फील्डिंग कोच रहे इंग्लैंड के जूनियन फाउंटेन ने भी इंटरव्यू दिया। जहां ज्यादातर विदेशी उम्मीदवारों ने स्काइप से इंटरव्यू दिया, तो वहीं फाउंटेन ने व्यक्तिगत तौर पर उपस्थित होकर इंटरव्यू दिया।

गुरुवार को होगा सपोर्ट स्टाफ के नामों का ऐलान

बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच पद के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया समाप्त हो गई है, लेकिन अभी अगले दो दिन तक ट्रेनर, फिजियो और प्रशासनिक मैनेजर के इंटरव्यू आयोजित होंगे, जिनके नाम का ऐलान गुरुवार को किया जाना है। 

टीम इंडिया के पूर्व फिजियो पैट्रिक फारहार्ट इस महीने की शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ गए हैं और माना जा रहा है कि मुंबई इंडियंस के फिजियो नितिन पटेल, उनकी जगह लेने के प्रबल दावेदारों में शामिल हैं। 

ट्रेनर शंकर बसु ने वर्ल्ड कप के बाद निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था जबकि प्रशासनिक मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम पिछले हफ्ते वेस्टइंडीज में भारतीय उच्चायोग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दुर्व्यहार की वजह से विवादों में रहे हैं। 

Open in app