बीसीसीआई IPL नहीं इस टी20 टूर्नामेंट से कर सकता है सीजन की शुरुआत, चयन समिति की सलाह!

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल से पहले क्रिकेट के दोबारा शुरू होने पर टी20 टूर्नामेंट का आयोजन कर सकता है, सुनील जोशी की अगुवाई वाली चयन समिति ने दी सलाह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 09, 2020 9:46 AM

Open in App
ठळक मुद्देबीसीसीआई आईपीएल 2020 का आयोजन सितंबर या अक्टूबर में कर सकता हैचयन समिति चाहती है कि बोर्ड सीजन की शुरुआत सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से करे

बाकी अन्य बोर्डों की तरह ही बीसीसीआई भी क्रिकेट दोबारा शुरू होने पर ज्यादा टी20 और वनडे खेलने पर जोर दे सकता है। अब तक दो बार आईपीएल स्थगित किए जाने के बावजूद बीसीसीआई को अब भी इस लीग के होने का भरोसा है, इसीलिए उसने अब तक इसे आधिकारिक तौर पर रद्द नहीं किया है। 

देश में वर्तमान में जारी लॉकडाउन की अवधि 17 मई को खत्म हो रही है और बीसीसीआई को उसके बाद ही आईपीएल के आयोजन को लेकर तस्वीर साफ होने की उम्मीद है।   

इस बात की काफी संभावना है कि बीसीसीआई आईपीएल का आयोजन सितंबर या अक्टूबर में करे, लेकिन इसके लिए सरकार की मंजूरी जरूरी होगी। लेकिन आईपीएल से पहले इस टी20 लीग के लिए खुद को तैयार करने के लिए खिलाड़ी कुछ घरेलू मैच खेल सकते हैं।

चयनकर्ताओं की सलाह, आईपीएल से पहले घरेलू टी20 टूर्नामेंट हो आयोजित

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता सुनील जोशी ने हाल ही में अपने साथी चयनकर्ताओं के साथ बैठक की। टाइम्स नाउ ने मुंबई मिरर के हवाले से लिखा है, चयन समिति चाहती है कि बोर्ड सीजन की शुरुआत सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से करे, जोकि भारत का सर्वश्रेष्ठ घरेलू टी20 टूर्नामेंट है। आईपीएल से पहले आयोजित होने वाली टी20 लीग से खिलाड़ियों को निश्चित तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग और टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी।

इंटरनेशनल क्रिकेटर ज्यादातर घरेलू क्रिकेट खेलने से बचते हैं लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए कई खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए अपने राज्यों की टीमों से खेल सकते हैं।  

अगर कोहली दिल्ली के लिए खेलते हैं तो वे सात साल के बाद अपने राज्य की टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने आखिरी बार दिल्ली का प्रतिनिधित्व 2013 में एनकेपी साल्वे ट्रॉफी में किया था। रोहित शर्मा 2018 में घरेलू क्रिकेट खेले थे लेकिन टेस्ट टीम में वापसी की वजह से उसके बाद से मुंबई के लिए नहीं खेल सके। 

अगर बीसीसीआई चयनकर्ताओं की सलाह मानती है तो एमएस धोनी भी सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में खेल सकते हैं। इन सभी मैचों का प्रसारण टेलीविजन पर नहीं होता है तो बीसीसीआई के लिए मैचों को खाली स्टेडियम में कराने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। बोर्ड तीसरे लॉकडाउन के खत्म होने के बाद आईपीएल और घरेलू सीजन के भविष्य पर चर्चा के बैठक कर सकता है। 

टॅग्स :बीसीसीआईटी20सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफीसुनील जोशीआईपीएल 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या