टेस्ट और वनडे पर फोकस करें कोहली और रोहित, पूर्व कोच शास्त्री ने कहा- टी20 छोड़ दें और तिलक, जितेश और यशस्वी को मौका दें

रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे खिलाड़ी खुद को साबित कर चुके हैं। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवाओं को मौके देने चाहिए। वनडे और टेस्ट के लिए तरोताजा रहें।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 15, 2023 5:40 PM

Open in App
ठळक मुद्देअनुभव के साथ अब फोकस टेस्ट क्रिकेट पर होना चाहिये।अत्यधिक क्रिकेट से बचाकर रखना जरूरी है।रिंकू सिंह जैसे युवाओं ने आईपीएल के इस सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है।

नई दिल्लीः भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे अनुभवी खिलाड़ी को अब टेस्ट और वनडे पर फोकस करना चाहिये जबकि तिलक वर्मा, जितेश शर्मा और यशस्वी जायसवाल जैसे युवाओं को टी20 में आजमाना चाहिये।

शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा ,‘‘ रोहित, विराट कोहली जैसे खिलाड़ी खुद को साबित कर चुके हैं। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवाओं को मौके देने चाहिये ताकि रोहित और विराट जैसे खिलाड़ी वनडे और टेस्ट के लिये तरोताजा रहें।’’ उन्होंने कहा ,‘ इतने अनुभव के साथ अब फोकस टेस्ट क्रिकेट पर होना चाहिये।

इन्हें अत्यधिक क्रिकेट से बचाकर रखना जरूरी है।’’ यशस्वी, जितेश, तिलक और रिंकू सिंह जैसे युवाओं ने आईपीएल के इस सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टी20 टीम में जगह बनाने के दावेदार हैं । शास्त्री ने कहा ,‘‘ वेस्टइंडीज के खिलाफ अगली टी20 श्रृंखला में इन खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिये ।

चयनकर्ताओं को अभी से इन्हें तैयार करना चाहिये । इंतजार करने की बजाय उनके मौजूदा फॉर्म का इस्तेमाल करना चाहिये ।’’ उन्होंने यह भी कहा कि फ्रेंचाइजी के लिये शीर्षक्रम में खेलने वाले खिलाड़ी को भारत के लिये मध्यक्रम में नहीं उतारना चाहिये । शास्त्री के जाने के बाद वेंकटेश अय्यर के साथ यही हुआ ।

उन्होंने कहा ,‘‘अगर फ्रेंचाइजी के लिये कोई खिलाड़ी तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करता है और आप अचानक उसे छठे नंबर पर उतारते हैं या पारी की शुरूआत करने के लिये कह देते हैं । मेरा मानना है कि ऐसा नहीं होना चाहिये । सही काम के लिये सही व्यक्ति का चयन होना चाहिये ।’’ 

टॅग्स :रवि शास्त्रीटीम इंडियाआईपीएल 2023विराट कोहलीरोहित शर्माबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या