टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल को लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब का 'स्टेट आइकन' नामित किया गया

खेल प्रेमियों, विशेषकर युवाओं के बीच लोकप्रिय पंजाब निवासी शुभमन गिल को चुनाव के लिए "राज्य आइकन" के रूप में नियुक्त किया गया है।

By रुस्तम राणा | Published: February 19, 2024 08:51 PM2024-02-19T20:51:21+5:302024-02-19T20:53:34+5:30

Team India batter Shubman Gill Named As Punjab 'State Icon' Ahead Of Lok Sabha Polls | टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल को लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब का 'स्टेट आइकन' नामित किया गया

टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल को लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब का 'स्टेट आइकन' नामित किया गया

googleNewsNext
Highlightsशुभमन गिल को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए "राज्य आइकन" के रूप में नामित किया गयागिल 70 प्रतिशत मतदान प्रतिशत सुनिश्चित करने के लिए मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से विभिन्न अभियानों में शामिल होंगेपंजाब में 2019 के लोकसभा चुनाव में 13 सीटों के लिए 65.96 प्रतिशत मतदान हुआ था

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने भारतीय क्रिकेटरशुभमन गिल को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए "राज्य आइकन" के रूप में नामित किया है। एक बयान में, मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने सोमवार को कहा कि गिल 70 प्रतिशत मतदान प्रतिशत सुनिश्चित करने के लिए मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से विभिन्न अभियानों में शामिल होंगे। पोल पैनल ने "इस वार 70 पार" का लक्ष्य रखा है।

पंजाब में 2019 के लोकसभा चुनाव में 13 सीटों के लिए 65.96 प्रतिशत मतदान हुआ था। सीईओ ने कहा कि खेल प्रेमियों, विशेषकर युवाओं के बीच लोकप्रिय पंजाब निवासी गिल को चुनाव के लिए "राज्य आइकन" के रूप में नियुक्त किया गया है। सिबिन सी ने कहा कि शुक्रवार को पंजाब के सभी डिप्टी कमिश्नरों के साथ बैठक में उनसे ऐसे इलाकों की पहचान करने को कहा गया जहां पिछले चुनाव के दौरान वोटिंग प्रतिशत कम था। उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों में शुभमन गिल द्वारा किए गए जागरूकता अभियान और अपील मतदाताओं को प्रेरित करेगी और मतदान प्रतिशत बढ़ाने में मदद करेगी।

उन्होंने कहा कि इससे पहले, लोकप्रिय पंजाबी गायक तरसेम जस्सर को 'स्टेट आइकन' के रूप में चुना गया था और वह भी इसी तरह के अभियान चलाएंगे। सीईओ ने उम्मीद जताई कि पहली बार मतदान करने वाले लोग शुबमन गिल और तरसेम जस्सर से प्रभावित होंगे और अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, साथ ही उन्होंने अन्य आयु वर्ग के लोगों से भी बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की। लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की संभावना है।

Open in app